Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मौजूदा एशेज 2023 श्रृंखला की शानदार शुरुआत हुई क्योंकि पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को उनके घर में हरा दिया जो काफी रोमांचक रहा। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, कप्तान कमिंस पर लक्ष्य का पीछा करने और ऑस्ट्रेलियाई टीम को एजबेस्टन में शानदार जीत दिलाने की जिम्मेदारी आ गई। खेल का बड़ा ट्रनिंग प्वाइंट तब था जब इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने एक ऐसा कैच छोड़ा जो नाथन लायन को आउट कर सकता था। इस कैच पर अब स्टोक्स ने चुप्पी तोड़ी है और उस पल की तुलना 2019 में ल्योन के रन आउट से चूकने से की। उस मैच में इंग्लिश कप्तान ने हेडिंग्ले में अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई थी। 

स्टोक्स ने कहा, 'यह आश्चर्यजनक है। यह हेडिंग्ले में वापस जाने जैसा है, जहां गाज (लयान) ने गेंद को स्टंप के ऊपर से गिरा दिया। यह आश्चर्यजनक है कि दुनिया कैसे घूमती है, है ना? आप जानते हैं, मैं वह कैच छोड़ता हूं और फिर वह अंत में नॉट आउट रहता है, विजेता टीम के रूप में वहां रहना, ऑस्ट्रेलिया के लिए नॉट-आउट बल्लेबाज के रूप में वहां रहना। यह पागलपन है कि चीजें इस तरह कैसे चल रही हैं।' उन्होंने कहा, 'भगवान, अब मैं इसे अपने दिमाग में फिर से महसूस कर रहा हूं। गेंद मेरे हाथ में थी, बस उसे पकड़ने में कामयाब नहीं हो सका। उनमें से एक क्षण हो सकता था, होना चाहिए था। अच्छा होता।' 

281 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को पांचवें दिन जीत के लिए 174 रनों की जरूरत थी। स्ट्राइक पर स्कॉट बोलैंड और उस्मान ख्वाजा थे। इंग्लैंड ने जल्दी ही आक्रमण किया और बोलैंड को दिन में ही पवेलियन। हालांकि यह ख्वाजा ही थे जो ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बार फिर सनसनीखेज थे। पहली पारी में शानदार शतक के बाद, 36 वर्षीय खिलाड़ी ने दूसरी पारी में लायन के साथ 55 रनों की नाबाद शानदार साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। जैसे ही इंग्लैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट लिए कप्तान पैट कमिंस की पारी ने ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। नाथन लायन के साथ शानदार साझेदारी करते हुए कमिंस ने 73 गेंदों में 44* रन बनाकर एशेज 2023 का पहला टेस्ट जीत लिया।