Sports

हैदराबाद : सलामी बल्लेबाज बेन डकेट का मानना है कि इंग्लैंड का पहली पारी में 246 रन का स्कोर अच्छा था लेकिन कहा कि उन्होंने उम्मीद नहीं की थी कि भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा गुरुवार को पहले टेस्ट के पहले दिन पारी शुरू करते ही आक्रामक बल्लेबाजी करेंगे। स्टंप तक भारत ने एक विकेट गंवाकर 119 रन बना लिए थे और जायसवाल 76 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। जायसवाल ने रोहित के साथ महज 12.2 ओवर में 80 रन की भागीदारी निभाई।


डकेट ने मैच के बाद कहा कि मुझे लगा कि हम अच्छे स्कोर पर थे। यह पहले दिन के हिसाब से पेचीदा पिच थी जिस पर शुरू से ही निरंतर गेंद स्पिन हो रही थी। स्टोक्स ने शानदार खेल दिखाया। मैं कहूंगा कि तीसरा, चौथा दिन आने दो और अगर पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल हो जाता है तो उनकी यह पारी मैच विजयी हो सकती थी।

 


डकेट ने भारतीय सलामी बल्लेबाजों को शानदार शुरूआत करने के लिए श्रेय दिया और साथ ही उन्हें लगता है कि यह धीरे धीरे खराब होती पिच का संकेत भी है। डकेट ने कहा कि उन्हें श्रेय जाता है। उन्होंने अच्छा खेल दिखाया और वे काफी आक्रामक रहे। वे हमेशा इस तरह नहीं खेलते। इसलिये उनके इस तरह खेलने से पता चलता है कि उन्हें शायद लगता है कि यह पिच आगे चलकर और ज्यादा खराब होगी।


केंट के इस बल्लेबाज ने अपने साथी खिलाड़ियों के स्वीप और रिवर्स स्वीप शॉट का बचाव करते हुए कहा कि यह लापरवाही का संकेत नहीं है। 29 वर्षीय डकेट ने कहा कि हम आज लापरवाह नहीं थे। मुझे लगा कि हमने अच्छा खेल दिखाया और जो खिलाड़ी सामान्य रूप से 150 के स्ट्राइक रेट से खेलते हैं, उन्होंने अच्छी तरह गेंद रोटेट की।