T20-world-cup-2021
Sports

भुवनेश्वर : पूल ए की टीमों बेल्जियम और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले के साथ यहां हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2021 का आगाज हुआ। भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में सुबह खेले गए टूर्नामेंट के इस ओपनिंग मैच में बेल्जियम ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हरा कर जीत के साथ अपना खाता खोला।

बेल्जियम ने शुरुआत से मैच में पकड़ और विपक्षी टीम पर दबाव बनाया। परिणामस्वरूप टीम को सातवें मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे रोमन डुवेकोट ने गोल में दागा और टीम को 1-0 से शुरुआती बढ़त दिलाई। दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि वापसी की और 15वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर बनाया। जैक्स वैन टोंडेर ने इस मौके को भुनाया और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर टीम की 1-1 से बराबरी कराई, लेकिन इसके बाद बेल्जियम ने मैच को एकतरफा बना दिया।

खिलाडिय़ों ने लगातार गोल दागे और दक्षिण अफ्रीकाई टीम को मैच में वापसी का मौका ही नहीं दिया। चुस्त स्ट्राइकर नेल्सन ओनाना 24वें मिनट में गोल दाग कर टीम को 2-1 से बढ़त दिलाई जो बाद में बढ़ती ही चली गई। इसके बाद टीम को शुरुआती बढ़त दिलाने वाले रोमन ने 45वें मिनट में एक और गोल दागा और बढ़त को 3-1 किया।

फिर आखिरी मिनटों में अर्नो वैन डेसेले और रिक वैन क्लेननब्रुगेल ने दो गोल दाग कर मैच को शानदार तरीके से समाप्त किया। दोनों ने क्रमश: 55वें और 58वें मिनट में गोल किए। आज के अन्य तीन मैचों में जर्मनी ने पाकिस्तान को 5-2, पोलैंड ने कनाडा को 1-0 और मलेशिया ने चिली को 2-1 से हराया। भारतीय हॉकी टीम आज रात 8 बजे फ्रांस के खिलाफ मुकाबले के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेेगी।

.
.
.
.
.