Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां कब क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता। अगर बल्लेबाज का दिन हो तो फिर किसी भी ओवर में गेंदबाज की धज्जियां उड़ना तय होता है। यूं तो बल्लेबाजों के लिए लगातार 2 छक्के लगाना भी बड़ी बात रहती है, लेकिन एक पाकिस्तानी बल्लेबाज ने लगातार 6 छक्के बरसाते हुए पूर्व भारतीय सिक्सर किंग युवराज सिंह की याद दिला दी। 

जड़े लगातार 6 छक्के
क्रिकेट में ऐसा कई बार हो चुका है, जब किसी बल्लेबाज ने लगातार 6 छक्के जड़े हों। वहीं अब पाकिस्तान सुपर लीग के शुरू होने से पहले इफ्तिखार अहमद ने एक प्रदर्शनी मैच में लगातार 6 छक्के लगाते हुए धमाल मचा दिया जिसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है। यह प्रदर्शनी मैच क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच हुआ। इस मैच में ग्लैडिएटर्स की ओर से अहमद ने पारी के आखिरी ओवर में गेंदबाज वहाब रियाज को अपना शिकार बनाया। अहमद ने इस ओवर में लगातार 6 छक्के लगाते हुए सबको हैरान कर दिया, जिसकी बदाैलत उनकी टीम 20 ओवर में निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 184 रन बनाने में सफल हुई। 

अहमद ने 50 गेंद पर नाबाद 94 रन की पारी खेली। बता दें कि क्रिकेट में छक्के लगाने का रोमांच फैन्स के सिर चढ़कर बोलता है। अब अहमद उन बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने लगातार 6 छक्के लगाए हैं। हालांकि, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो युवराज सिंह 2007 टी20 विश्व कप में लगातार 6 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे। उनके बाद फिर विंडीज के किरोन पोलार्ड ने मार्च 2021 में श्रीलंका के खिलाफ यह काम किया था। अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में लगातार 6 छक्के लगाने का काम इन्हीं दो बल्लेबाजों के नाम है।

बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग की शुरूआत 13 फरवरी को होने जा रही है, जिसका फाइनल मैच 19 मार्च को खेला जाएगा।

1 ओवर में 6 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज -

गैरी सोबर्स (फर्स्ट क्लास क्रिकेट)
रवि शास्त्री (फर्स्ट क्लास क्रिकेट)
हर्शल गिब्स (वनडे)
युवराज सिंह (T20I)
जॉर्डन क्लार्क (2nd XI match)
किरोन पोलार्ड (T20I)
मिस्बाह उल हक (Hong Kong T20 Blitz)
हजरतुल्लाह जाजई (T20)
थिसारा परेरा (लिस्ट ए क्रिकेट)
रविंद्र जडेजा (Inter District T20 Tournament)
जसकरन मल्होत्रा (वनडे)
लियो कार्टर (T20)
एलेक्ल हेल्स (NatWest T20 Blast)
इफ्तिखार अहमद (प्रदर्शनी मैच)