Sports

खेल डैस्क : भारत के पूर्व खिलाड़ी और अपने समय के महानतम बल्लेबाजों में से एक सुनील गावस्कर को लगता है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जर्सी नंबर 45 और 18 को रिटायर कर देगा। दिग्गज खिलाड़ी ने कोहली और रोहित की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि इन दोनों ने भारतीय क्रिकेट में बड़ा योगदान दिया है और भविष्य में उनके जर्सी नंबर के रिटायर होने पर उन्हें कोई आश्चर्य नहीं होगा।

गावस्कर ने दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीसरे वनडे के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट और रोहित के प्रभाव पर टिप्पणी की। उन्हें यकीन है कि बीसीसीआई उनकी विदाई के बाद उनके जर्सी नंबर पर फैसला करेगा।

गावस्कर ने कहा कि मैं नंबर 45 और नंबर 18 जर्सी को नंबर 7 और नंबर 10 जर्सी की तरह रिटायर होते हुए देख सकता हूं। विशेष रूप से, बीसीसीआई ने हाल ही में एमएस धोनी की नंबर 7 जर्सी को रिटायर कर दिया है। भारतीय क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने वर्तमान और आगामी खिलाड़ियों को सूचित किया कि अब नंबर 7 की जर्सी उपलब्ध नहीं होगी। इससे पहले दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड ने सचिन तेंदुलकर के सम्मान में 10 नंबर की जर्सी को रिटायर किया था।