Sports

नई दिल्ली: दीपक चाहर ने रिकार्ड छह विकेट लेकर भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में जीत दिलाई लेकिन उन्हें इस प्रारूप में हैट्रिक लेने वाला पहला भारतीय गेंदबाज बता कर बीसीसीआई ने चूक कर दी जिससे ट्विटर पर उसकी खासी किरकिरी हुई। भारत की जीत के साथ ही बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा कि चाहर टी20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने लेकिन अंतरराष्ट्रीय टी20 में भारत के लिए पहली हैट्रिक लेने का श्रेय महिला टीम की गेंदबाज एकता बिष्ट को जाता है जिन्होंने सात साल पहले श्रीलंका के खिलाफ इस कारनामें को अंजाम दिया था। 

PunjabKesari
बीसीसीआई के ट्वीट के बाद ट्विटर पर कई लोगों के साथ अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने उन्हें याद दिलाया की चाहर से पहले एकता बिष्ट टी20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक ले चुकी है। अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने बीसीसीआई के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, ‘बीसीसीआई यह दुखद है कि आपके आंकडों में एकता बिष्ट को भुला दिया गया जिन्होंने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 में पहली हैट्रिक ली थी । हां, दीपक चाहर पहले पुरुष क्रिकेटर है लेकिन एकता पहली भारतीय है जिन्होंने 2012 में यह कारनामा किया था।' 

आईसीसी 2012 टी20 विश्व कप क्वालीफायर में बिष्ट की हैट्रिक 
PunjabKesari
बिष्ट ने तीन अक्टूबर 2012 को आईसीसी टी20 विश्व कप क्वालीफायर में श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक ली थी। उन्होंने इस मैच में चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे जिसे भारत ने नौ विकेट से जीता था। चाहर ने रविवार को बांग्लादेश की पारी के 18वें ओवर की अंतिम गेंद और फिर 19वें ओवर की पहली दो गेंदों पर शफीउल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान और अमीनुल इस्लाम बिप्लव को आउट करके हैट्रिक पूरी की। इस विकेट से साथ ही भारत ने मैच और श्रृंखला अपने नाम कर ली। चाहर ने 3.2 ओवर में सात रन देकर छह विकेट लिये जो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा है। 

.
.
.
.
.