Sports

वडोदरा : बड़ौदा ने सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी टी20 टूर्नामेंट के एलीट ग्रुप सी के अपने आखिरी लीग मुकाबले में गुजरात को 12 रन से हराकर पांच मैचों में पांच जीत के साथ नॉकआउट चरण में जगह पक्की की। टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ौदा ने विष्णु सोलंकी की 33 गेंद में नाबाद 59 रन की पारी से चार विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। 

टीम के लिए अभिमन्यु राजपूत ने भी 17 गेंद में 34 रन का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए विकेटकीपर ध्रुव रावल ने 27 गेंद में 41 रन बनाकर गुजरात को तेज शुरूआत दिलाई। उनके आउट होने के बाद कप्तान अक्षर पटेल ने 21 गेंद में 36 रन की पारी से उम्मीदों को बनाये रखा लेकिन आखिरी ओवरों में टीम ने पांच गेंद के अंदर चार विकेट गंवा दिये और लक्ष्य से दूर रह गयी। इस हार से गुजरात की टीम नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो गई। 

ग्रुप के एक अन्य रोमांचक मैच में छत्तीसगढ़ ने सुपर ओवर में उत्तराखंड को हराकर पहली जीत दर्ज की। उत्तराखंड ने जय बिष्टा के 60 गेंद में 92 रन की पारी के बूते 20 ओवर में आठ विकेट पर 167 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए छत्तीसगढ़ की टीम भी नौ विकेट पर 167 रन ही बना सकी। मैच बराबरी पर छूटने के बाद सुपर ओवर में छत्तीसगढ के एक विकेट पर 15 रन के जवाब में उत्तराखंड की टीम सिर्फ तीन रन ही बना सकी। दोनों टीमें पहले ही नॉकआउट चरण के दौड़ से बाहर हो गई थी। 

.
.
.
.
.