Sports

मैड्रिड : एफसी बार्सिलोना ने बोरूस डोटर्मंड को 3-1 से पराजित कर बतौर ग्रुप विजेता चैंपियंस लीग के अंतिम-16 में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली। बार्सिलोना ने हालिया मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन किया था लेकिन बोरूस के खिलाफ मार्क आंद्रे टेर स्टीजन ने उसे परेशानी से बाहर निकाला और लुईस सुआरेज़ ने 22वें मिनट में गोल दागा जो ऑफ साइड हो गया। मैच के सातवें मिनट बाद ही सुआरेज़ ने फिर से लियोनल मैसी के पास पर बोरूस के डिफेंस को भेदते हुये गोल दाग दिया।

बाकर के लिये हालांकि उस समय परेशानी खड़ी हो गयी जब ओस्माने डेम्बले को पिच से जाना पड़ा। मांसपेशी में खिंचाव के बाद डेम्बले की जगह एंटोनी ग्रिजमैन को उतारा गया। मिडफील्ड में इवान रैकिटिक ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया। वहीं मैसी ने सुआरेज़ के पास पर 33वें मिनट में गोल कर अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। ग्रिजमैन के एक शॉट को बोरूस के कीपर रोमन बुकर्ी ने बचाव कर बार्सिलोना की बढ़त को दूसरे हाफ की शुरूआत में ही बढ़ने से रोका लेकिन 68वें मिनट में फिर से मैसी के पास पर ग्रिज़मैन इस बार निशाने पर गोल दागने में सफल रहे और बार्सिलोना ने स्कोर 3-0 पहुंचा दिया।

अर्जेंटीना के स्टार ने फ्री किक पर अच्छा प्रयास किया लेकिन उनका शॉट क्रॉसबार को छूकर निकल गया। इंग्लैंड के जेडन सांचो ने बोरूस के लिये गोल कर हार के अंतर को कम किया। मैच के 87वें मिनट में टेर स्टीजन ने सांचो के शॉट का उंगलियों से बचाव किया और उन्हें दूसरे गोल से रोका। 

.
.
.
.
.