Sports

खेल डैस्क : रोनी तालुकदार के पहले अर्धशतक की मदद से बांग्लादेश ने वर्षाबाधित पहले टी20 मैच में आयरलैंड को डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर 22 रन से हराया। तालुकदार ने 38 गेंद में सात चौकों और 3 छक्कों की मदद से 67 रन बनाए। बांग्लादेश ने बारिश के कारण खेल में खलल पडऩे से पहले 5 विकेट पर 207 रन बना लिए थे। आयरलैंड को 8 ओवर में 104 रन का संशोधित लक्ष्य मिला लेकिन वह 5 विकेट पर 81 रन ही बना सकी।

Cricket, Bangladesh vs Ireland, cricket news in hindi, sports news, BAN vs IRL, Cricket, बांग्लादेश बनाम आयरलैंड, हिंदी में क्रिकेट समाचार, खेल समाचार, क्रिकेट

बांग्लादेश के लिए तालुकदार और लिटन दास ने पहले पावरप्ले में 81 रन जोड़े । तेज गेंदबाज क्रेग यंग ने लिटन को आठवें ओवर में आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। लिटन ने 23 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 47 रन बनाए। तालुकदार ने सिर्फ 24 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। हैरी टेक्टर ने नजमुल हुसैन शांतो को 14 के स्कोर पर पवेलियन भेजा जबकि तेज गेंदबाज ग्राहम हुमे ने तालुकदार को आउट किया। शमीम हुसैन ने 20 गेंद में 30 रन बनाए जबकि कप्तान शाकिब अल हसन 13 गेंद में 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

मैच जीतने के बाद शाकिब ने कहा- हम यही चाहते हैं। एक या दो लोगों के लिए हमेशा योगदान देना मुश्किल होता है। आज सबने प्रदर्शन किया। आयरलैंड ने ओपनिंग पर गति पकड़ी थी यह बताता है कि युवा बल्लेबाज घबराते नहीं है वह बाहर आकर प्रदर्शन करना चाहते हैं। जिस तरह से वे गेंदबाजी कर रहे हैं वह शानदार है, हमारे पास कुछ और खिलाड़ी हैं जिन्हें हमारे तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन के कारण मौके नहीं मिल रहे हैं।

 

वहीं, मैच गंवाकर आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग ने कहा कि हमें आज बेहतर स्थितियां मिलीं थीं। लेकिन बारिश के कारण काम खराब हो गया। हमने इस दौरे पर विकेट लेने के लिए संघर्ष किया है। अगर हमें विकेट मिलते तो हम दबाव बना सकते थे। मुझे लगता है कि मैच में हमने आखिरी दस ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया, नहीं तो स्कोर और खराब हो सकता था।