Sports

मीरपुर : नजमुल हुसैन शांतो (124) के शानदार शतक के बाद मोमिनुल हक (121 नाबाद) और कप्तान लिटन दास (66 नाबाद) के बीच 143 रन की अविजित साझेदारी की मदद से बांग्लादेश ने शुक्रवार को एकमात्र टेस्ट की दूसरी पारी चार विकेट पर 425 रन बना कर घोषित कर दी और मेहमान अफगानिस्तान को जीत के लिये 662 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया।        

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के समय अफगानिस्तान दो विकेट पर 45 रन बना कर संघर्ष कर रहा था। अफगानिस्तान को जीत के लिये अभी भी 617 रन की दरकार है जबकि बंगलादेश एतिहासिक जीत से महज आठ कदम दूर खड़ा है। बांग्लादेश का आज का पहला विकेट जाकिर हसन (71) के तौर पर गिरा हालांकि उसके बाद शान्तो ने करियर का दूसरा शतक पूरा कर लिया। उन्होने अपनी शतकीय पारी में 151 गेंद खेल कर 15 चौके लगाये। बांग्लादेश में अपना चौथा विकेट मुशफिकर रहीम (8) के तौर पर खोया। बाद में लिटन दास और मोमिनुल हक ने दिन के तीसरे सत्र में पारी के स्कोर को 425 पर पहुंचा दिया और पारी घोषित कर अफगान टीम को बल्लेबाजी करने को कहा।        

अफगानिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही जब उनके सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जदरान (0) पारी की पहली गेंद पर ही पगबाधा करार दिये गये। मेहमान टीम अभी इस झटके से उबरी भी नही थी कि तस्किन अहमद की गेद पर अब्दुल मलिक (5) विकेट के पीछे लपके गये। इसके बाद हसमतुल्लाह शाइदी 13 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। हालांकि दिन के बचे हुये सत्र को रहमत शाह (10) और नासिर जमाल (5) ने बगैर और नुकसान के निकाल दिया।