Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय बांगड़ जल्द ही बांग्लादेश क्रिकेट के बल्लेबाजी कोच के तौर पर नजर आ सकते हैं। सूत्रों की मानें तो बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भारत के इस 47 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर को टेस्ट मैच के लिए बल्लेबाजी कोच नियुक्त करना चाहता है। बांग्लादेश क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने बताया कि बांगर के साथ अभी बातचीत चल रही है लेकिन फिलहाल अभी इस बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा कि बांगड़ के साथ-साथ और भी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

PunjabKesari

वर्तमान में बांग्लादेश के वनडे बैटिंग कोच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज नील मैकेंजी हैं। बांग्लादेश बोर्ड चाहता है कि वह टेस्ट मैचों में भी यह भूमिका निभाए लेकिन नील सिर्फ एकदिवसीय क्रिकेट में ही यह सेवा देने के इच्छुक हैं। चौधरी ने बताया कि नील अभी टेस्ट में किसी कोच की गैरमौजूदगी में यह सेवा दे रहें हैं तथा जब तक हमारे पास इसका कोई विकल्प उपलब्ध नहीं होता तब तक वह यह काम करते रहेंगे। टेस्ट क्रिकेट में अभी तक बांग्लादेश को कोई खास सफलता नहीं मिली है तथा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अभी तक हुए 3 मैंचों में उसने जीत का स्वाद नहीं चखा है। इसलिए उन्हें टेस्ट मैचों के लिए बल्लेबाजी कोच की तलाश है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि बांगड़ 2001 से 2004 तक भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे। भारत की तरफ से उन्होंने 12 टेस्ट तथा 15 वनडे खेले हैं। वह 2014 से 2019 तक भारत के राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाजी कोच के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अनुसार अगर बांगर के साथ बातचीत सकारात्मक रही तो बोर्ड उन्हें जून 2020 से फरवरी 2021 के बीच कुल 110 दिनों के अनुबंद पर जोड़ सकती है।

.
.
.
.
.