Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच मारियो विलनारायण ने इस्तीफा दे दिया है। लम्बे समय से बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ रहे मारियो ने ये कदम इसलिए उठाया है ताकि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रैंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जुड़ सके। इस श्रीलंकाई को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने साल 2014 में नियुक्त किया था और तब से वह देश की सीनियर टीम के साथ जुड़े हुए थे। 

मारियो ने 29 जनवरी को बीसीबी को अपना इस्तीफा सौंपा। जिम्बाब्वे के साथ बांग्लादेश की अगली सीरीज मारियो की टीम के साथ अंतिम सीरीज होगी। इस बारे में मारियो ने जानकारी देते हुए एक खेल वेबसाइट से कहा कि हां, मैंने इस्तीफा दे दिया है। मुझे सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ऑफर मिला और ये मेरे लिए अच्छा अवसर है। निश्चित तौर पर मुझे बांग्लादेश की याद आएगी, मैं 6 साल उनके साथ रहा हूं। 

बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि मारियो बीसीबी संग रहना चाहता था और सिर्फ आईपीएल के दौरान छुट्टी चाहता था लेकिन बीसीबी सहमत नहीं था क्योंकि उस समय आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच हैं। हमारा मारियो के साथ तीन साल का करार है और उसे राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के साथ पूरा समय काम करना था। वह आगे के लिए आईपीएल में काम करना चाहते हैं, लेकिन हम अपने किसी भी पूर्णकालिक कोचिंग स्टाफ को आईपीएल में काम करने की अनुमति नहीं दे सकते क्योंकि हमारे पास उस समय श्रृंखला या शिविर हो सकते हैं। इसलिए हमने आपसी सहमति के बारे में फैसला लिया।