Sports

ढाका : बांग्लादेश ने 17 टेस्ट और वनडे मैचों में 37 विकेट लेने वाले पूर्व विंडीज खिलाड़ी ओटिस गिब्सन को नया तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। गिब्सन दक्षिण अफ्रीका के चार्ल लांगेवेल्ट की जगह लेंगे। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज गिब्सन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के साथ 2 साल का करार किया है। 

गिब्सन इससे पहले इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच और वेस्टइंडीज व दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच पद पर भी रहे हैं। वह शुक्रवार से लाहौर में पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही श्रृंखला से टीम से जुड़ेंगे। बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजी कोच डेनियल विटोरी, बल्लेबाजी कोच नील मैकंजी, फील्डिंग कोच रियान कुक और सीनियर क्रिकेटर मुशफिकुर रहीम ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है। 

इस दाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज के के रिकाॅर्ड पर नजर दौड़ाई जाए तो उन्होंने अधिक मैच नहीं खेले हैं लेकिन प्रदर्शन शानदार रहा है। गिब्सन ने 15 वनडे मैचों में 34 विकेट्स जबकि 2 टेस्ट मैचों की 4 इनिंग्स में 3 विकेट उनके नाम हैं। बल्लेबाजी की बात करें तो 15 वनडे मैचों की 11 इनिंग्स में बैटिंग करते हुए गिब्सन ने 141 रन और 4 टेस्ट इनिंग्स में खेलते हुए 93 रन बनाए। 

.
.
.
.
.