Sports

मीरपुर : बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार को तीसरे और आखिरी महिला एक दिवसीय क्रिकेट मैच में श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरने वाली भारतीय टीम के शीर्षक्रम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। खराब शुरूआत के बाद भारत ने बुधवार को दूसरा मैच 108 रन से जीतकर वापसी की। बांग्लादेश के हाथों उसे पहले मैच में पहली बार पराजय का सामना करना पड़ा था। तीसरे मैच में भारत की नजरें न सिर्फ जीत पर होंगी बल्कि अपनी गलतियों को सुधारने और पिच के बारे में और जानने पर भी रहेंगी चूंकि अगले साल बांग्लादेश में ही विश्व कप होना है। 

पहले मैच में भारतीय टीम 113 रन पर ढेर हो गई थी। दूसरे वनडे में हालांकि कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रौड्रिग्स ने अर्धशतक जमाए। शीर्षक्रम का फॉर्म हालांकि अभी भी भारत की चिंता का सबब है। स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का टी20 का खराब फॉर्म वनडे में भी जारी है। वह दो वनडे में सिर्फ 47 रन बना सकी। वहीं सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया वापसी में नाकाम रही जबकि वनडे में उन्हें शेफाली वर्मा की जगह शामिल किया गया था। उन्होंने दो मैचों में 10 और सात रन बनाए। 

विकेटकीपर यस्तिका भाटिया से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। जेमिमा ने हालांकि कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 86 रन की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की। कप्तान हरमनप्रीत ने अच्छी पारी खेली लेकिन उनके हाथ में चोट लग गई। देखना है कि वह इस मैच के लिए पूरी तरह फिट हैं या नहीं। रन दौड़ते हुए उनकी बायीं कलाई में गेंद लगी और कुछ देर के लिए उन्हें मैदान से जाना पड़ा। वह बल्लेबाजी के लिये लौटी लेकिन आठ गेंद और ही खेल सकी। 

बांग्लादेश की पारी में उन्होंने फील्डिंग नहीं की। भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेग स्पिनर देविका वैद्य और अनियमित स्पिनर जेमिमा ने मिलकर सात विकेट लिए। बांग्लादेश ने 14 रन के भीतर सात विकेट गंवा दिए थे और अब उसे बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

टीमें : 

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, यस्तिका भाटिया, हरलीन देयोल, देविका वैद्य, उमा छेत्री, अमनजोत कौर, प्रिया पूनिया, पूजा वस्त्रकार, मेघना सिंह, अंजलि सरवानी, मोनिका पटेल, राशि कनौजिया, अनुषा बारेड्डी और स्नेह राणा। 

बांग्लादेश : निगार सुल्ताना (कप्तान), नाहिदा अख्तर, मुर्शिदा खातून, फरगाना हक, शोभना मोस्तरी, शोर्ना अख्तर, रितु मोनी, लता मंडल, दिशा बिस्वास, मारुफा अख्तर, शर्मिन अख्तर, संजीदा अख्तर, राबिया खान, सुल्ताना खातून, सलमा खातून, फाहिमा खातून और शमीमा सुल्ताना। 

समय : मैच भारतीय समयानुसार सुबह नौ बजे शुरू होगा।