Sports

नई दिल्ली : बांगाबुध टी-20 कप के दौरान बांगलादेश के क्रिकेटर मुशफिकुर रहीम जिस क्रिकेटर नसुम अहमद को मारने के लिए दौड़े थे, उसी ने बांगलादेश को ऑस्टे्रलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में ऐतिहासिक जीत दिला दी। रहीम ने हालांकि अपनी हरकत के बाद माफी मांग ली थी लेकिन उनके व्यवहार की खूब निंदा हुई थी। बहरहाल, नसुन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ढाका के मैदान पर खेले गए पहले टी-20 में महज 19 रन देकर चार विकेट चटकाए जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम 23 रनों से मैच गंवा बैठी।

Bangladesh vs Australia 1st T20I, BAN vs AUS 1st T20i, cricket news in hindi, मुशफिकुर रहीम, sprots news, Mushfiqur Rahim, furious, Nasum Ahmed

बांगलादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 131 रन बनाए थे। इस दौरान ऑट्रेलियाई तेज गेंदबाज माइकल स्टार्क और हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए क्रमश: 2 और तीन विकेट निकाले। बंगलादेश की ओर से नैय्म ने 30, शाकिब ने 36, कप्तान महमदुल्लाह ने 20 तो अफीफ हसन ने 23 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से गेंदबाजी करते हुए एडम जंपा ने 1 तो एंड्रयू टाय ने भी एक विकेट हासिल किया। 

महज 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहली ही गेंद पर झटका लगा जब एलेक्स कैरी पहली ही गेंद पर मेहंदी हसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। थोड़ी देर बाद ही जोश फिलिप्स भी नौ रन बनाकर चलते बने। हैनरिक्स जब 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे तो बांगलादेश को मैच पर हावी होने का मौका मिल गया। इस दौरन नसुम अहमद ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने फिलिप्स, मिशेल मार्श, मैथ्यू वेड और एश्टन एगर के विकेट निकाले। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 27 रन चाहिए थे लेकिन वह सिर्फ 4 ही रन बना पाए। इस तरह उन्होंने 23 रनों से मैच गंवा दिया।

बता दें कि नसुम ने अभी तक सिर्फ पांच टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले ही खेले हैं। इसमें उनके नाम पर 6 विकेट दर्ज हो गए हैं। अगर ट्वंटी-20 क्रिकेट की बात की जाए तो उन्होंने 47 मैचों में 30 विकेट चटकाए हैं। वह प्रथम श्रेणी के 20 मैचों में 75 तो लिस्ट ए के 37 मैचों में 45 विकेट भी निकाल चुके हैं।

.
.
.
.
.