Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: हरियाणा के धाकड़ रेसलर, एशियन चैंपियन और बर्थ-डे ब्वॉय बजरंग पूनिया की एक चैलेंजिंग वीडियो ट्विटर पर काफी पसंद की जा रही है। चैलेंजिंग वीडियो में बजरंग पूनिया पुश-अप की पोजिशन में नजर आ रहे हैं। दरअसर ट्विटर पर आजकल हैशटैग 36 सेकेंड प्लैंक चैलेंज चर्चा में है। फिल्म हस्तियां, खिलाड़ी और आम लोग भी एक-दूसरे को 36 सेकेंड प्लैंक चैलेंज के लिए नॉमिनेट कर रहे हैं।

बजरंग पूनिया ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट कर इस चैलेंज को 36 सेकेंड में पूरा किया। इसके साथ ही बजरंग पूनिया ने अपने गुरु कुश्ती के सुल्तान योगेश्वर दत्त और धासू प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेंद्र सिंह को चैलेंज भी किया है। बजरंग पूनिया ने वीडियो के साथ लिखा, "36 सेकेंड प्लैंक चैलेंज के लिए मुझे नॉमिनेट करने के लिए अनूप कुमार आपका धन्यवाद, मैं आपकी चुनौती स्वीकार करता हूं"। आपको बता दें कि भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान अनूप कुमार ने 16 सितंबर को ट्विटर पर वीडियो पोस्ट कर 36 सेकेंड प्लैंक चैलेंज को पूरा किया था। इसी के साथ ही अनूप कुमार ने बजरंग पूनिया और कबड्डी खिलाड़ी मोहित छिल्लर को चैलेंज किया था। 

क्या है 36 सेकेंड प्लैंक चैलेंज?
दरअसल 36 सेकेंड प्लैंक चैलेंज में पुश-अप की पोजिशन में आना पड़ता है और शरीर को बिना झुकाए 36 सेकेंड तक पुश-अप की पोजिशन में ही बने रहना पड़ता है। इसे बॉडी टोनर एक्सरसाइज माना जाता है। इस एक्सरसाइज को करने से ना केवल पेट बल्कि अन्य मसल्स भी मजबूत होते हैं। मोटे लोगों के लिए ये एक्सरसाइज फायदेमंद है।

.
.
.
.
.