Sports

न्यूयॉर्क : पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने टी20 विश्व कप 2024 में भारत के खिलाफ नाटकीय हार के बाद पाकिस्तान की एकादश में कुछ बदलाव करने का सुझाव दिया है और वह चाहते हैं कि कप्तान बाबर आजम को तीसरे नंबर पर उतारा जाए ताकि फखर जमां पारी का आगाज कर सकें। अमेरिका और भारत से हारने वाली पाकिस्तान की टीम को मंगलवार को यहां करो या मरो के मुकाबले में कनाडा के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी।

 

अफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से कहा कि मुझे लगता है कि अब गैरी कर्स्टन और बाबर आजम के लिए कुछ बदलाव करने का समय आ गया है। मैं उस्मान खान की जगह सलमान अली आगा और शादाब खान की जगह अबरार अहमद को टीम में देखना चाहूंगा। उन्होंने कहा कि मेरा मानना ​​है कि फखर जमां को मोहम्मद रिजवान के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए बढ़ावा दिया जाना चाहिए जबकि बाबर को तीसरे नंबर पर उतारा जाना चाहिए। अफरीदी ने कहा कि कुछ कठिन बातचीत और विकल्प आने वाले हैं लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि अब भी उम्मीद है। पाकिस्तान अब भी टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुआ है। रविवार को भारत के खिलाफ 120 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम एक समय अच्छी स्थिति में होने के बावजूद मैच हार गई जो उसकी लगातार दूसरी हार है।

 

T20 world cup 2024, Babar Azam, Fakhar Zaman, Shahid Afridi, cricket news, sports, बाबर आजम, फखर जमान, शाहिद अफरीदी, क्रिकेट समाचार, खेल

 

अफरीदी ने कहा कि दोनों टीम के बीच मुख्य अंतर भारत की स्थिरता, आत्मविश्वास, अनुशासन और मैदान पर रवैया था। पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम चल नहीं रहा और हमने जो देखा वह पावर हिटिंग का कमजोर प्रदर्शन था। अफरीदी ने विश्व प्रतियोगिताओं में चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ भारत के दबदबे वाले रिकॉर्ड का जिक्र करते हुए कहा कि भारत ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपने 8 मैचों में से 7 में जीत हासिल की है और पाकिस्तान के प्रशंसक बेहद निराश हैं। अफरीदी की राय में पाकिस्तान रविवार को खेले गए मैच जैसे बड़े मैचों के दबाव को आसानी से नहीं झेल पाता।

 

 

बाधाओं के बावजूद, अफरीदी चाहते हैं कि हर कोई आशान्वित रहे क्योंकि ग्रीन टीम अभी भी अगले दौर में जाने की दौड़ में है। अफरीदी ने कहा कि अभी कुछ कठिन बातचीत और विकल्प आने हैं लेकिन हमें याद रखना होगा कि अभी भी उम्मीद है। पाकिस्तान अभी टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुआ है। पाकिस्तान अपने अभियान की तीसरी भिड़ंत में मंगलवार को न्यूयॉर्क में कनाडा से भिड़ेगा।