Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी बाबर आजम और शाहीन अफरीदी ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बाद जिम्बाब्वे के व्हाइट-बॉल दौरे से बाहर होने वाले हैं। क्रिकेट पाकिस्तान डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार चयनकर्ता जिम्बाब्वे सीरीज के लिए वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम देने और युवा क्रिकेटरों को अवसर देने के इच्छुक हैं।

बाबर आजम और शाहीन अफरीदी के साथ मोहम्मद रिजवान और नसीम शाह जैसे खिलाड़ियों को भी सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। हालांकि इन सभी को जिम्बाब्वे से पहले खेली जाने वाली ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए चुने जाने की संभावना है। पाकिस्तान को जिम्बाब्वे में तीन टी20 और तीन वनडे खेलने हैं, जिसमें पहला वनडे 24 नवंबर से शुरू होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी पाकिस्तान तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगा और यह दौरा 4 नवंबर से शुरू होगा तथा अंतिम टी20 मैच 18 नवंबर को खेला जाएगा, जो जिम्बाब्वे सीरीज की शुरुआत से कुछ दिन पहले होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट हाल ही में उथल-पुथल से गुजर रहा है, क्योंकि टी20 विश्व कप और टेस्ट क्रिकेट में नतीजे उनके पक्ष में नहीं रहे हैं। प्रबंधन, नेतृत्व में कई बदलाव हुए हैं और पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद बाबर आजम और शाहीन अफरीदी के साथ नसीम शाह और सरफराज अहमद को टीम से बाहर कर दिया गया।

नई चयन समिति ने अपने स्टार खिलाड़ियों को बाहर करने का साहसिक निर्णय लिया और इसका सकारात्मक परिणाम सामने आया, जिसमें पाकिस्तान ने दूसरा टेस्ट जीता। अब वे पाकिस्तान क्रिकेट में प्रतिभाओं की संख्या बढ़ाने के इच्छुक हैं और जिम्बाब्वे सीरीज कुछ लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले घरेलू खिलाड़ियों को आजमाने का एक बेहतरीन अवसर प्रदान करती है।