Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम विश्व के टाॅप बल्लेबाजों में शुमार हैं। लेकिन पाकिस्तान के हेड कोच मिस्बाह उल हक ने कहा कि बाबर को अपनी कप्तानी में भी क्रिकेट की समझदारी साबित करनी होगी। 

मिस्बाह ने कहा, बाबर ने 2015 से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ब्रेक मिलने के बाद से बल्ले से अपनी सूक्ष्मता साबित की है, लेकिन अब उसे नेता के रूप में ऐसा करना होगा। बाबर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बल्ले से खराब टेस्ट सीरीज खेली थी, जिसमें कई मैचों से सिर्फ 2 रन बनाए थे, लेकिन उनकी टीम का प्रदर्शन उनकी बार जीत दर्ज करने में कामयाब रहा। 

पाकिस्तान के हेड कोच ने कहा, कप्तानी एक ऐसी चीज है जो समय के साथ बेहतर होती जाती है। जितना अधिक आप ऐसी स्थितियों का सामना करेंगे, उतना ही बेहतर होगा। मिस्बाह ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला जीत के बाद कहा, बाबर के पास क्रिकेट की शानदार समझ है, उन्होंने पहले से ही बल्ले के साथ खुद को सभी प्रारूपों में साबित किया है। उसे अब अपनी कप्तानी को भी साबित करना होगा। उम्मीद है कि वह भविष्य में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

पूर्व कप्तान और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में मौजूदा चीफ सिलेक्टर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अपनी टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट भी दिखे। मिस्बाह ने कहा, जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट में प्रदर्शन भी सराहनीय था। चिंता के कुछ क्षेत्र थे और उन पर सुधार किया गया था - विशेषकर सलामी बल्लेबाजों में। फवाद आलम ने भी वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए उत्साहजनक संकेत।