Sports

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 3-0 से जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बयान दिया कि स्टेडियम में कम दर्शक होने की समस्या से तभी छुटकारा पाया जा सकता है जब देश में टेस्ट के लिए सिर्फ 5 ही स्टेडियम चुन लिए जाएं। कोहली के इस बयान का अब पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने तीखा विरोध किया है।  अजहरुद्दीन ने कहा है कि अगर कोहली की सलाह लागू करते हैं तो अन्य राज्य संघों द्वारा बनाए जा रहे सभी स्टेडियमों का क्या होगा?

Azharuddin angry over Kohli's advice given on Test cricket

अजहरुद्दीन ने कहा कि इससे यह सवाल उठेगा कि हमारे पास क्रिकेट स्टेडियम क्यों हैं? टेस्ट क्रिकेट बहुत महत्वपूर्ण है और सभी उनकी मेजबानी करना चाहते हैं। उन्हें केवल टी-20 अंतरराष्ट्रीय और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी क्यों करनी चाहिए? अजहरुद्दीन ने कहा कि देश के सभी हिस्सों में लोगों को इसे देखने दें, और इस प्रारूप का लुत्फ उठाने दे।

Azharuddin angry over Kohli's advice given on Test cricket

अजहरुद्दीन ने इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीकी टीम पर भी बात की। उन्होंने कहा- दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत दौरे पर बेहद कमजोर दिख रही है। हालांकि पिछले साल उन्होंने भारत को भी टक्कर दी थी। अजहर ने कहा कि जब सालों पहले उन्होंने दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था तो हालात आसान नहीं थे। विकेट टर्न नहीं लेती थी। अजहर ने भारतीय पेस को भी सराहा।

.
.
.
.
.