Sports

कैनबरा : ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच पर लगे तीन साल के प्रतिबंध से पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया वापस आने का मौका देने के संकेत दिए हैं। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी को देश में रहने की अदालती लड़ाई हारने के बाद रविवार को ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था। 

जोकोविच ने एक बयान में कहा कि वह अदालत के उस फैसले का सम्मान करते हैं। अदालत के इस फैसले के बाद आज से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में रिकॉर्ड 21 वां ग्रैंड स्लैम जीतने का उनका सपना धूमिल हो गया। जोकोविच के देश से निर्वासित करने और ऑस्ट्रेलियाई सरकार के बीच 10 दिन चली लड़ाई खत्म हो गई। ऑस्ट्रेलियाई आव्रजन कानून के तहत जोकोविच को तीन साल के लिए दूसरा वीजा नहीं दिया जा सकता है। 

एक रिपोर्ट में प्रधानमंत्री मॉरिसन के हवाले से एक स्थानीय रेडियो स्टेशन के साथ साक्षात्कार के दौरान कहा कि जोकोविच को सही परिस्थितियों में जल्द ही प्रवेश करने की अनुमति दी जा सकती है। उन्होंने कहा, ‘जाकोविच पर प्रतिबंध तीन साल की अवधि तक लग सकता है, लेकिन सही परिस्थितियों को भांपते हुए उनके फिर से लौटने का अवसर होगा और उसके लिए सही समय पर विचार किया जाएगा।' 

.
.
.
.
.