Sports

मेलबर्न : विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और खिताब की प्रबल दावेदार ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी बुधवार को क्वाटर्रफाइनल में कैरोलिना मुकोवा से सनसनीखेज हार झेलकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गई। टॉप सीड बार्टी को 25वीं सीड चेक गणराज्य की मुकोवा ने एक घंटे 57 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 1-6 6-3 6-2 से पराजित किया। 

मुकोवा का सेमीफाइनल में 22वीं सीड अमेरिका की जेनिफर ब्रॉडी से मुकाबला होगा जिन्होंने एक अन्य क्वाटर्रफाइनल में हमवतन खिलाड़ी जेसिका पेगुला को एक घंटे 40 मिनट में 4-6, 6-2, 6-1 से हराया। टूर्नामेंट का अन्य सेमीफाइनल 23 ग्रैंड स्लेम खिताबों की विजेता अमेरिका की लीजेंड खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स और यूएस ओपन चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका के बीच होगा। 

बार्टी ने अपनी हार के बाद कहा, ‘निश्चित रूप से इस तरह हारना निराशाजनक है जबकि मैंने पहला सेट जीत लिया था लेकिन मुझे इस बात की भी खुशी है कि मैंने कोरोना के कारण एक साल के लम्बे अंतराल के बाद कोटर् पर वापसी कर ली है।' मुकोवा ने पहला सेट हारने के बाद टाइम आउट लिया था और फिर दूसरे तथा तीसरे सेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर विश्व की नंबर एक खिलाड़ी को मुकाबले में टिकने नहीं दिया। 

.
.
.
.
.