Sports

होबार्ट : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विल पुकोवस्की को रविवार को यहां तस्मानिया के खिलाफ शेफील्ड शील्ड मैच में विक्टोरिया की तरफ से खेलते हुए सिर में चोट लगने के कारण मैदान छोड़ना पड़ा। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे पुकोवस्की ने तब खाता भी नहीं खोला था जब रिले मेरडिथ का बाउंसर उनके हेलमेट पर लगा। यह केवल दूसरी गेंद थी जिसका वह सामना कर रहे थे। 

यह 26 वर्षीय खिलाड़ी इससे पहले भी कई बार सिर में चोट लगने के कारण ‘कनकसन' (हल्की बेहोशी की स्थिति) का शिकार बन चुका है। मेरडिथ की उठती हुई गेंद उनके हेलमेट के बाएं हिस्से में लगी। पुकोवस्की चोट लगने के बाद घुटनों के बल बैठ गए। उन्हें तुरंत ही चिकित्सा मदद मुहैया कराई गई। इसके बाद उन्होंने मैदान छोड़ दिया। उनकी जगह टीम में कैंपबेल कलावे को स्थानापन खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया। 

क्रिकेट विक्टोरिया के प्रवक्ता ने कहा, ‘पुकोवस्की अभी चिकित्सकों की निगरानी में है। हम उचित समय पर उनकी स्थिति की जानकारी देने का प्रयास करेंगे।' इस साल जनवरी में भी पुकोवस्की के सिर में चोट लगी थी। इससे उबरने के बाद उन्होंने पिछले महीने सिडनी में न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ मैच में 131 रन बनाए थे।