Sports

खेल डैस्क : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को दूसरे वनडे में हराकर तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले खेलते हुए लिचफील्ड और एलिसा पेरी के अर्धशतक की बदौलत 8 विकेट खोकर 258 रन बनाए थे। दीप्ति शर्मा 5 विकेट लेने में सफल रहीं। जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया 255 रन ही बना पाई और 3 रन से मैच गंवा दिया। भारतीय टीम के लिए ऋषा घोष ने जरूर 96 रन बनाए लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों से सहयोग न मिलने के कारण हार झेलनी पड़ी।

 

यह भी पढ़ें:-  नए साल में इंगलैंड खेलेगी सबसे ज्यादा मुकाबले, टीम इंडिया इन देशों के खिलाफ खेलेगी

 

मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से ओपनिंग पर लिचफील्ड के साथ एलिसा हेली बल्लेबाजी के लिए आई थीं। एलिसा 24 गेंदों पर 13 रन बनाकर पूजा का शिकार हो गई। इसके बाद लिचफील्ड और एलिसा पेरी ने स्कोर 117 तक पहुंचाया। पेरी लय में दिखीं। उन्होंने 47 गेंदों पर 50 रन बनाए जबकि लिचफील्ड ने 98 गेंदों पर 63 रनों का योगदन दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम जब इन दोनों बल्लेबाजों के कारण मजबूत स्कोर की ओर जा रही थी तभी दीप्ति शर्मा ने आकर विकेट चटकाईं। 

 

यह भी पढ़ें:-  पुजारा-रहाणे ने शुरू की रणजी ट्रॉफी की तैयारी, सोशल मीडिया पर डाली वीडियोज

 

टेस्ट मैच में अपनी गेंदबाजी के लिए चर्चा बटोरने वाली दीप्ति शर्मा ने 10 ओवर में 38 रन देकर 5 विकेट लीं। उन्होंने एलिसा पेरी, बेथ मूनी, ताहिला मैकग्रा, सदरलैंड, जॉर्जिया का विकेट निकाला। ऑस्ट्रेलिया की ओर से अंतिम ओवरों में एलानाा किंग ने 17 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 28 तो किम गैरथ ने 10 गेंदों पर 11 रन बनाकर स्कोर 258 तक पहुंचाया। 


यह भी पढ़ें:-  नेट सेशन में रोहित शर्मा ने दिए मुकेश कुमार को गेंदबाजी टिप्स, जडेजा ने भी किया अभ्यास

 

जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम को यस्तिका भाटिया (14) और स्मृति मंधाना (34) ने सधी हुई शुरूआत दी। ऋषा घोष ने 117 गेंदों पर 96 तो जेमिमा रोड्रिग्ज ने 55 गेंदों पर 44 रन का योगदान दिया। दीप्ति शर्मा ने 36 गेंदों पर 24 रन बनाए लेकिन अमनजोत, पूजा, हरलीन और श्रेयांका से सहयोग न मिलने के कारण टीम 3 रन से मैच गंवा बैठी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सुदरलैंड ने 47 रन देकर 3 तो जॉर्जिया ने 39 रन देकर दो विकेट लिए।