Sports

एडिनबर्ग : क्रिकेट स्कॉटलैंड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जल्द ही टी20 सीरीज खेलेगी। महीने के अंत में इंग्लैंड दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम 4, 6 और 7 सितंबर को द ग्रेंज, एडिनबर्ग में स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार वनडे मैच खेलने के लिए 2013 में स्कॉटलैंड का दौरा किया था, जहां उन्होंने 200 रन की बड़ी जीत हासिल की थी। यह घोषणा मौजूदा टी20 विश्व कप में डैरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड में ग्रुप बी मुकाबले में दोनों पक्षों के एक-दूसरे के खिलाफ होने से पहले की गई थी।

 

क्रिकेट स्कॉटलैंड के मुख्य कार्यकारी ट्रुडी लिंडब्लेड ने क्रिकेट स्कॉटलैंड के एक बयान में कहा कि स्कॉटिश क्रिकेट को सभी स्तरों पर बेहतर बनाने के लिए बड़ी मात्रा में काम किया जा रहा है और मैं उनके निरंतर समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद देता हूं क्योंकि साथ मिलकर हम हर दिन स्कॉटिश क्रिकेट को बेहतर बनाने का प्रयास करते हैं। हमें अपने स्वयंसेवकों, कोचों, प्रशासकों के काम पर गर्व है। मैच अधिकारी और खिलाड़ी खेल को आगे बढ़ाने के लिए हर सप्ताह कड़ी मेहनत करते हैं, उनमें से कई लोगों के लिए उस मैच में शामिल होना एक शानदार अवसर है जहां हमारे देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घरेलू धरती पर विश्व स्तरीय विरोधियों के खिलाफ लड़ते हैं।

 

अब तक स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 5 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली हैं। उनके सभी मैच वनडे रहे हैं। स्कॉटलैंड के कप्तान रिची बेरिंगटन ने टी20ई श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने की संभावना पर अपनी राय दी और कहा कि गर्मियों के अंत में इस घरेलू श्रृंखला का आयोजन शानदार है। मैं भाग्यशाली था। जब आखिरी बार 2013 में ऑस्ट्रेलिया ने दौरा किया था तो भी अपनी टीम के लिए खेला था।