Sports

मैनचेस्टर : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने जेसन राय और बेन स्टोक्स का विकेट चटकाकर चौथे एशेज टेस्ट के पांचवें दिन रविवार को यहां पहले सत्र में इंग्लैंड पर शिकंजा कस दिया। लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 87 रन था जिसे मैच जीतने के लिए 296 रन और चाहिए। लंच के समय जो डेनली 48 जबकि जानी बेयरस्टा दो रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को छह विकेट पर 188 रन पर पारी घोषित की थी जिसके बाद इंग्लैंड को जीत के लिए 383 रन का लक्ष्य मिला था।

ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त कायम करने के लिए छह विकेट की जरूरत है जबकि दो सत्र का खेल बाकी है। ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीतने में सफल रहा तो वह एशेज ट्राफी को अपने पास बरकरार रखेगा। दूसरी पारी में इंग्लैंड के चारों बल्लेबाजों को विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज गेंदबाज कमिंस ने पवेलियन भेजा है। उन्होंने शनिवार को पारी के पहले ओवर में ही लगातार दो गेंदों पर रोरी बर्न्स और कप्तान जो रूट का विकेट लिया था। रूट पिछले पांच पारियों में तीसरी बार खाता खोलने में नाकाम रहे।

पिछले मैच में नाबाद 135 रन की दमदार पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले स्टोक्स लंच से पहले कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन के हाथों लपके गये। वह एक रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 74 रन हो गया। इंग्लैंड ने दिन की शुरूआत दो विकेट पर 18 रन से आगे शुरू किया। खेल शुरू होते समय डेनली 10 और राय आठ रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। दोनों ने जोश हेजलवुड और कमिंस का डट कर सामना किया। डेनली इस दौरान भाग्यशाली भी रहे जब मिशेल स्टार्क की गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए स्लिप के ऊपर से सीमारेखा की तरफ चली गई। दोनों ने पहले घंटे के खेल में आस्ट्रेलिया को विकेट से महरूम रखते हुए टीम की उम्मीदें जगाई लेकिन कमिंस ने इसके बाद बल्ले और पैर के बीच से गेंद निकाल कर राय की गिल्लियां बिखेर दी। उन्होंने 31 रन बनाए। 

.
.
.
.
.