Sports

गुवाहाटी : ऑस्ट्रेलिया के अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज माइकल हसी का मानना है कि विश्व कप के तुरंत बाद आयोजित किए जाने के कारण भारत के खिलाफ खेली जा रही मौजूद पांच टी20 मैचों की श्रृंखला का महत्व कम हो गया। ऑस्ट्रेलिया की 19 नवंबर को अहमदाबाद में वनडे विश्व कप के फाइनल में भारत पर जीत के 4 दिन बाद इस श्रृंखला का आयोजन किया गया। इन दोनों टीम ने 23 नवंबर को विशाखापट्टनम में पहला टी20 मैच खेला था।


हसी ने बुधवार को कहा कि मेरा मानना है कि इस टी20 श्रृंखला का महत्व कम कर दिया गया। इससे विश्व कप का महत्व कम नहीं हुआ लेकिन निश्चित तौर पर इस श्रृंखला का महत्व विश्व कप के कारण कम हो गया। ऑस्ट्रेलिया के छह खिलाड़ी गुवाहाटी में तीसरे टी20 मैच के बाद स्वदेश लौट रहे हैं और हसी का मानना है कि भारत के खिलाफ उतरने वाली यह उनकी सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं है।

उन्होंने कहा कि कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो विश्व कप की टीम में शामिल थे और उन्हें टी20 टीम में भी होना चाहिए था। वे या तो टेस्ट श्रृंखला की तैयारी करने या फिर विश्राम करने के लिए स्वदेश लौट गए हैं। यह निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया की सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं है जो भारत की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम का सामना कर रही है। हसी ने वर्तमान समय में अत्यधिक क्रिकेट खेले जाने पर भी नाखुशी जताई। उन्होंने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि इतनी अधिक क्रिकेट खेली जा रही है। जितने भी टूर्नामेंट खेले जा रहे हैं उन सभी में खेलना शारीरिक और मानसिक रूप से असंभव है।


हसी ने कहा कि विश्व कप की शानदार सफलता को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में अधिक वनडे को जगह मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि मेरा समर्थन बहुत कम लोग करें लेकिन मेरा मानना है कि वनडे क्रिकेट शानदार प्रारूप है। विश्व कप इसका शानदार उदाहरण है जिसमें अविश्वसनीय क्रिकेट खेली गई।