Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया टीम आखिरकार टी-20 विश्व कप 2021 के फाइनल में प्रवेश कर गई। दुबई के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में मैथ्यू वेड और स्टोइनिस की पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीत लिया। जीत को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच हैरान थे। उन्होंने मैच खत्म होने के बाद कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह हमारे पाले में आ जाएगा। यह क्रिकेट का शानदार खेल था। जिस तरह से वेड ने अंत में रफ्तार पकड़ी यह अद्भुत था। स्टोइनिस के साथ वह साझेदारी महत्वपूर्ण थी। 

फिंच ने कहा कि हम आज मैदान में सुस्त थे। हमें जीतने के लिए सभी 17 खिलाडिय़ों के समर्थन की जरूरत रही। हमने बैक एंड में काफी अच्छी क्रिकेट खेली है। ऐसे मैदानों पर पीछा करने वाली टीमें सफल रही हैं। यहां कोई ओस नहीं थी। मैं उम्मीद कर रहा था कि मैं टॉस हार जाऊंगा, पहले बल्लेबाजी करूंगा और बोर्ड पर अच्छा स्कोर करूंगा। लेकिन अंत में सुखद खबर हमें ही सुनने को मिली। 

वहीं, तीन छक्के लगाकर मैन ऑफ द मैच बने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड ने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि पिच से अधिक गति मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं था। एक बार नजरें जम जाने के बाद गेंद बल्ले पर आसानी से आने लगी। मैं स्टोइनिस से बार-बार पूछ रहा था कि आगे की रणनीति क्या है। मैं उन्हें दूसरे छोर से देख रहा था। इसी बीच मैंने हमेशा की तरह खुद पर विश्वास किया और शॉट लगाए। विजयी टीम के साथ होना हमेशा अच्छा लगता है। 

.
.
.
.
.