Sports

ऑकलैंड : ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से प्रभावित तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में रविवार को न्यूजीलैंड को डकवर्थ-लुईस सिस्टम के तहत 27 रन से हराकर 3-0 से श्रृंखला अपने नाम की। 

न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सेंटनर ने अपने 100वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए भेजा, यह ध्यान में रखते हुए कि बारिश मैच के बाद स्थिति तय कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया की पारी बारिश के कारण तीन बार बाधित हुई और अंततः 10.4 ओवर के बाद समाप्त हुई जब स्कोर 118-4 था। डकवर्थ-लुईस प्रणाली के तहत न्यूजीलैंड को 10 ओवर में जीत के लिए 126 रन का लक्ष्य दिया गया था, जो अपेक्षाकृत अच्छा लक्ष्य लग रहा था। लेकिन न्यूजीलैंड ईडन पार्क में तीन दिनों में दूसरी बार रन चेज में विफल रहा और ऑस्ट्रेलिया के विश्व स्तरीय आक्रमण पर विजय पाने में असमर्थ रहा। 

10 ओवर की पारी के लिए संशोधित नियमों के तहत ऑस्ट्रेलिया को पांच गेंदबाजों को अनुमति दी गई थी जो तीन ओवर के पावर प्ले के साथ दो-दो ओवर फेंक सकते थे। युवा बाएं हाथ के स्पेंसर जॉनसन ने अपने दो ओवरों में 10 रन देकर एक विकेट लिया। नाथन एलिस ने अपने दो ओवरों में केवल 11 रन दिए, मिशेल स्टार्क ने केवल 15 और एडम जम्पा ने 20 रन देकर एक विकेट लिया। 

एलिस ने पांचवें ओवर में न्यूजीलैंड के सबसे बड़े हिटर ग्लेन फिलिप्स को चार डॉट गेंदें फेंकी और पारी के मध्य में न्यूजीलैंड का स्कोर 51-2 था और उसे आखिरी 30 गेंदों में 75 रनों की जरूरत थी। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने ब्लैक कैप्स बल्लेबाजों को निराश करने के लिए कड़ी लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करना जारी रखा और एलिस द्वारा केवल 8 रन देकर नौवां ओवर फेंकने के बाद न्यूजीलैंड को जीत के लिए आखिरी ओवर में 43 रनों की जरूरत थी। 

आखिरी ओवर में गेंदबाजी मैट शॉर्ट को मिली जिन्होंने पहले ही नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 11 गेंदों में 27 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के लिए योगदान दिया था। ओवर की पहली गेंद छह रन के लिए गई लेकिन अगली तीन गेंदें सिंगल थीं, पांचवीं गेंद दो रन के लिए और आखिरी गेंद पर चौका लगा और न्यूजीलैंड को फिर निराशा का सामना करना पड़ा। इसी के साथ ही न्यूजीलैंड टी20 सीरीज 3-0 से हार गया।