Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बीती शुक्रवार को रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को एशियन गेम्स (Asian Games) के लिए जानी वाली टीम इंडिया (Team india) का कप्तानी चुनते ही टीम की भी घोषणा कर दी। 19वें एशियन गेम्स चीन में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होने हैं। विशेष टूर्नामैंट में हिस्सा लेने पर गायकवाड़ ने एक वीडियो मैसेज डालकर कहा है कि वह सभी युवा प्लेयरों के साथ काफी उत्सुक है।

 

Asian Games 2023, ASIAN GAMES, Podium, National Anthem, Ruturaj Gaikwad, cricket news in hindi, एशियन गेम्स 2023, एशियन गेम्स, पोडियम, राष्ट्रगान, रुतुराज गायकवाड़, क्रिकेट समाचार हिंदी में

 

गायकवाड़ बोले- इस अवसर के लिए वास्तव में आभारी हूं। भारत के लिए खेलना अपने आप में एक गर्व की अनुभूति है। इतने बड़े आयोजन में टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से और अन्य सभी सदस्यों के लिए एक बड़ा अवसर होगा। इसलिए वास्तव में आगे देख रहा हूं, वास्तव में खुश हूं और जाहिर तौर पर बहुत गौरवान्वित हूं। 

 

 

मुझे लगता है कि यह बहुत मजेदार होगा क्योंकि हम सभी युवा हैं और हम पिछले एक या दो वर्षों से एक-दूसरे के साथ अच्छा तालमेल बिठा रहे हैं, एक-दूसरे के खिलाफ आईपीएल (IPL) खेल रहे हैं, इंडिया ए मैच खेल रहे हैं। फिर कुछ भारतीय खेल भी, इसलिए मुझे लगता है कि इसका हिस्सा बनना वाकई एक मजेदार समूह है और मुझे लगता है कि टीम में शामिल सभी लोगों के लिए एशियाई खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करना और जाहिर तौर पर पदक जीतना वास्तव में रोमांचक होगा।

 

 

देश एक ऐसी चीज है जिसे हम हमेशा टेलीविजन पर देखते हुए और एथलीटों को देश के लिए जीतते हुए देखकर बड़े हुए हैं। जाहिर तौर पर वहां जाने और पदक जीतने का मौका मिलना बहुत खास होगा। हम निश्चित रूप से क्रिकेट का एक ऐसा ब्रांड खेलेंगे जहां हर किसी को गर्व होगा और इसे देखना भी रोमांचक होगा। सपना जाहिर तौर पर स्वर्ण पदक जीतना, पोडियम पर खड़ा होना और हमारे देश के लिए राष्ट्रगान गाना होगा।