Sports

भारत के कार्तिकेयन मुरली, सेथुरमन , अभिजीत गुप्ता और नारायणन को विश्व कप का टिकट

चीन में चल रही एशियन कॉन्टिनेन्टल शतरंज चैंपियनशिप में भारत के तीन खिलाड़ी मुरली कार्तिकेयन , एसपी सेथुरमन , अभिजीत गुप्ता और एसएल नारायणन विश्व का कोटा हासिल करने में कामयाब रहे है

PunjabKesari

और इस प्रकार आनंद के अलावा अब ये चार खिलाड़ी भी सितंबर में रूस के कांति मनसीस्क में होने वाले विश्व कप में नजर आएंगे । महिला खिलाड़ियों में कोई अन्य खिलाड़ी विश्व के लिए कोटा हासिल करने में असफल रहा । हालांकि बेहतर रेटिंग के आधार पर कोनेरु हम्पी का चयन विश्व कप के लिए लगभग तय है और हरिका द्रोणावल्ली के भी चयनित होने के अच्छे आसार है ।

खैर बात करे एशियन कॉन्टिनेन्टल शतरंज चैंपियनशिप के अंतिम मुक़ाबले की तो सबसे आगे चल रहे भारत के सेथुरमन को पराजित करते हुए वियतनाम के ले कुयांग किम चैम्पियन बन गए उनके कुल 7 अंक बने । प्रतियोगिता में एक समय एकल बढ़त में चल रहे मुरली कार्तिकेयन नें अंतिम राउंड में ईरान के परहम मघसूदलू को मात देते हुए 6.5 अंको के साथ बेहतर टाईब्रेक में दूसरा स्थान हासिल कर लिया तो वही विदित को हराकर चौंकाने वाले सुनील नारायनन 6.5 अंको के साथ ही चौंथे स्थान पर रहे । अन्य भारतीय खिलाड़ियों में अभिजीत गुप्ता सातवे ,विदित गुजराती आठवे । ललित बाबू दसवे , निहाल सरीन ग्यारवे ,विगनेश एनआर 12वे ,अरविंद चितांबरम 15वे स्थान पर रहे ।

महिला खिलाड़ियों में कजाकिस्तान की सदुकास्सोवा दिनारा 7.5 अंक बनाकर पहले ,इन्डोनेशिया की सुकंदर करिश्मा 7 अंक के साथ दूसरे तो मंगोलिया की मुंखजुल तुर्मुंख 6 अंको के साथ तीसरे स्थान पर रही । भारत की वैशाली आर 6 अंको के साथ टाईब्रेक के आधार पर 5 वे स्थान पर रही और इसी प्रतियोगिता से इंटरनेशनल मास्टर का खिताब पाने वाली भक्ति कुलकर्णी 5.5 अंको के साथ सातवे स्थान पर रही । 

.
.
.
.
.