Sports

नई दिल्ली : अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को लगता है कि अगर ऑफ स्पिनर वनडे टीम का हिस्सा नहीं है और बीसीसीआई 'बी' टीम भेजने का फैसला करता है तो एशियाई खेल 2023 के लिए रविचंद्रन अश्विन को भारत का कप्तान बनाया जाना चाहिए। कार्तिक की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब कई रिपोर्टों में सुझाव दिया गया था कि बीसीसीआई 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होने वाले एशियाई खेलों के लिए पुरुष और महिला दोनों टीमों को भेजेगा। 

मेगा एशियाई आयोजन वनडे विश्व कप के साथ टकराने के लिए तैयार है। भारत की पुरुष टीम भी अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। इसलिए बोर्ड दूसरी पंक्ति की टीम चीन भेजने की संभावना है। यह भी बताया गया कि अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन जो वर्तमान में मुख्य टीम सेटअप का हिस्सा नहीं हैं, इस चतुष्कोणीय टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व करने की संभावना है। लेकिन 38 साल के कार्तिक ने चयनकर्ता से अश्विन को कप्तान बनाने का आग्रह किया है। 

उन्होंने कहा, 'अश्विन यकीनन अपनी गेंदबाजी की गुणवत्ता और अपने द्वारा लिए गए विकेटों की संख्या के मामले में अब तक खेले गए सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं। मुझे वास्तव में लगता है कि अगर भारत एक बी टीम भेज रहा है, जिसमें मुख्य टीम विश्व कप की तैयारी कर रही है, अगर वह वनडे सेटअप का हिस्सा नहीं है तो उन्हें उन्हें कप्तान बनाना चाहिए। मुझे वास्तव में लगता है कि वह इसके हकदार हैं और उन्होंने टीम का कप्तान बनने का अधिकार अर्जित किया है।' 

कार्तिक ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि वे कम से कम एशियाई खेलों के लिए अश्विन को कप्तान बनाएं। यह उनकी एक उपलब्धि होगी। विशेष रूप से क्रिकेट का आखिरी बार एशियाई खेलों में 2014 के इंचियोन संस्करण में मंचन किया गया था। नौ साल पहले उस प्रतियोगिता में भारतीय टीमों ने हिस्सा नहीं लिया था। एशियाई खेल 2023 चीन के हांगझू में होगा।