Sports

नई दिल्ली: भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टीम के साथी चेतेश्वर पुजारा को चुनौती दी है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में किसी भी स्पिनर के खिलाफ छक्का लगाए। भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के साथ बातचीत में अश्विन ने कहा कि वह अपनी आधी मूंछें मुंडवा लेंगे और अगर पुजारा उनकी चुनौती पूरा कर लेते हैं।

इसकी शुरुआत अश्विन ने बल्लेबाजी कोच से पूछते हुए की क्या हम कभी पुजारा को शीर्ष पर एक ऑफ स्पिनर को हवाई शॉट मारते हुए देखेंगे? इस पर बल्लेबाजी कोच ने कहा कि काम-में-प्रगति। मैं उसे समझाने की कोशिश कर रहा हूं कि कम से कम एक बार हवाई शॉट जरूर खेलें। वह अभी भी आश्वस्त नहीं है, वह मुझे बहुत कारण बता रहा है।

अश्विन ने मजाक में कहा कि अगर वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में मोइन अली या किसी अन्य स्पिनर के खिलाफ आगे बढ़कर खेलते हैं तो मैं अपनी आधी मूंछें निकाल कर खेल खेलने आऊंगा। यह एक खुली चुनौती है। बल्लेबाजी कोच राठौर ने कहा कि यह एक बहुत बड़ी चुनौती है। चलो आशा करते हैं कि वह इसे पूरा करेंगे। पर मुझे नहीं लगता कि वह इस चुनौती को लेंगे। 

गौर हो कि पुजारा को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी की थी। उनकी बल्लेबाजी का धैर्य और दृढ़ संकल्प आखिरी टेस्ट में तारीफ के योग्य है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों की कई गेंदों को अपने शरीर पर खेला। इस दौरान पुजारा को चोट का भी सामना करना पड़ा लेकिन वह टीम के लिए क्रीज पर डटे रहे। 
 

.
.
.
.
.