Sports

बर्मिंघम (यूके) : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को लगता है कि शनिवार को यहां एजबेस्टन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज टेस्ट मैच के दूसरे दिन के आखिरी सत्र में इंग्लैंड थोड़ा सुस्त था। उस्मान ख्वाजा के 126 (279)* और एलेक्स केरी के 52(80)* ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे दिन के स्टंप्स पर 94 ओवरों में 311/5 तक पहुंचने में मदद की, हालांकि वह अभी भी 82 रनों से पीछे है। 

हुसैन ने बताया, 'यह स्पिन करना शुरू कर दिया था, मुझे लगा कि मोईन अली ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन फिर मुझे लगा कि वे उस आखिरी सत्र में थोड़े ढीले थे।' हुसैन ने आखिरी सत्र में मिस स्टंपिंग और कैच छोड़ने का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, 'स्टंपिंग मिस, कैच छूटा, नो-बॉल विकेट। इस टीम के बहुत से लोगों ने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेली है। यह सिर्फ एक कौशल-आधारित चीज नहीं है, यह फिटनेस है। यह आखिरी सत्र में सामने आया। 

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा कि दूसरा दिन बल्लेबाजों के पक्ष में है और इंग्लैंड को विकेट लेने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। हुसैन ने कहा, 'दूसरा दिन, एजबेस्टन, यह आमतौर पर बल्लेबाजी के लिए अच्छा दिन होता है। यह धीमी, उबड़-खाबड़ पिच है, जिस पर उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।' 

डेविड वॉर्नर, मारनस लाबुस्चगने और स्टीव स्मिथ के शुरुआती विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया 67/3 के स्कोर के साथ बैक फुट पर था। हालांकि ख्वाजा और ट्रैविस हेड ने चौथे विकेट के लिए साझेदारी की। हेड के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने बोर्ड पर 148/4 का स्कोर खड़ा कर दिया था। एलेक्स केरी ने शानदार पारी खेली और 52 (80)* रन बनाए जबकि ख्वाजा ने अपना पहला इंग्लैंड टेस्ट शतक जमाया। 

इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड सबसे अच्छे गेंदबाज थे जिन्होंने 2 विकेट लिए। अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए, मोईन अली ने भी दो विकेट लिए। कप्तान बेन स्टोक्स को एक विकेट मिला। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद अपनी पहली पारी 393/8 पर घोषित की। रूट का एक शतक (152 गेंदों में 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 118*), जॉनी बेयरस्टो (78 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 78 रन) और जैक क्रॉली (73 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 61 रन) के अर्धशतक ने इंग्लैंड को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। 

नाथन लायन (4/149) ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक थे। जोश हेजलवुड ने दो विकेट चटकाए जबकि स्कॉट बोलैंड और कैमरून ग्रीन को एक-एक विकेट मिला।