Sports

मेलबर्न : आस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन को ‘भूलने योग्य ' क्रिकेटर करार दिया है जबकि पूर्व विकेटकीपर इयान हीली ने तो उन्हें पहचानने से इनकार कर दिया । पहले एशेज टेस्ट में आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को 141 के स्कोर पर आउट करने के बाद छींटाकशी करने वाले रॉबिनसन की काफी आलोचना हुई । वह दूसरी पारी में पुछल्ले बल्लेबाज पैट कमिंस और नाथन लियोन के विकेट नहीं ले सके और आस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट दो विकेट से जीता । 

हेडन ने ‘सेन रेडियो' से कहा ,‘‘पैट कमिंस ने बताया कि इंग्लैंड का सामना कैसे करना है । पैट कमिंस ने जो रूट को दो छक्के जड़े तब यह दूसरा गेंदबाज (रॉबिनसन) आया । वह याद रखने योग्य भी नहीं है। यह 124 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकता है, लेकिन यह किसी भी काम का नहीं। '' हेडन ने रॉबिनसन को पहचानने से भी इनकार करते हुए कहा ,‘‘ कौन है ओली रॉबिनसन, वह ऐसा खिलाड़ी है जिसे देखकर आप सोचते हैं कि मैं इसकी खबर लेता हूं।''

बता दें कि ओली रॉबिन्सन ने ख्वाजा का विकेट लेने के बाद उन्हें गाली दी थी और बाद में इसे सही ठहराते हुए कहा था कि रिकी पोटिंग भी ऐसा किया करते थे। फिर आईसीसी के रिव्यू पॉडकॉस्ट में रिकी पोटिंग ने कहा कि इस इंग्‍लैंड टीम ने अभी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेला है। उन्‍हें जल्‍दी ही पता लग जाएगा कि एशेज क्रिकेट खेलना और बेहतरीन ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेलना क्‍या है? अगर उसने पिछले एक हफ्ते के बाद से यह नहीं सीखा है, तो वह स्‍लो लर्नर है।