Sports

मैनचेस्टर (यूके) : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन मैनचेस्टर में 19 जुलाई से शुरू होने वाले चौथे एशेज टेस्ट के लिए फिट हैं। ओली रॉबिन्सन ने कहा कि वह मैनचेस्टर टेस्ट के लिए 100 प्रतिशत फिट के हो गए हैं। लीड्स में तीसरे टेस्ट के शुरुआती दिन रॉबिन्सन को पीठ में चोट लगी जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी नहीं कर सके। हालांकि इंग्लैंड ने तीन विकेट की करीबी जीत हासिल की जिससे श्रृंखला में 1-2 से वापसी की। 

आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक ओली रॉबिन्सन ने कहा, 'कभी-कभी ऐसी चीजें सामने आती हैं, लेकिन फिर उतनी ही तेजी से चली भी जाती हैं। मैं मैनचेस्टर के लिए 100 फीसदी फिट हूं। मेडिकल टीम ने कहा कि ऐसा होने की संभावना है क्योंकि मैंने बैक-टू-बैक टेस्ट मैच खेले और लॉर्ड्स में 15 ओवर फेंके।' 

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे ऐसे कई दोस्त मिले हैं जिन्होंने कभी क्रिकेट का आनंद नहीं लिया और मुझे संदेश भेजकर कहा कि यह कितना अच्छा है। इसका हिस्सा बनना एक अद्भुत बात है। ईमानदारी से कहूं तो इसका प्रभाव देखकर मुझे ब्रिटिश होने पर गर्व होता है।' यह देखने के लिए कि हम जो कर रहे हैं वह लोगों को पसंद आ रहा है। अंत में इसकी महिमा के लिए खेलते हैं।' 

इस एशेज सीरीज में ओली रॉबिन्सन के टीम साथी स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम उनसे ज्यादा विकेट हैं। ब्रॉड ने 16 विकेट लिए हैं और रॉबिन्सन के नाम 10 विकेट हैं। मार्क वुड और क्रिस वोक्स दोनों ने हेडिंग्ले में प्रभावित किया, जिससे इंग्लैंड ने श्रृंखला में 2-1 से हार कम कर दी, जबकि ब्रॉड अब ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर पर अपने हालिया प्रभुत्व को देखते हुए पहली पसंद के तेज गेंदबाज बन गए हैं। 

अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और अनुभवहीन तेज गेंदबाज जोश टोंग्यू का भी इस श्रृंखला में कई बार इंग्लैंड द्वारा उपयोग किया गया है और इन दोनों को एक बार फिर पहले से ही महाकाव्य श्रृंखला के निर्णायक चौथे टेस्ट के लिए 14-खिलाड़ियों की टीम में नामित किया गया है। 

चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम : बेन स्टोक्स (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जोश टोंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।