Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : शनिवार 12 अगस्त को फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच के दौरान अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन यादगार रहा क्योंकि वह भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने चार ओवरों में 38 रन देकर 3 विकेट लिए और स्कोरिंग दर पर ब्रेक लगाया। उनके प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में 178/8 रन बनाए और भारत ने 9 विकेट से मैच जीत लिया। मैच के बाद अर्शदीप ने खुलासा किया कि उन पर अपने परिवार के सामने प्रदर्शन करने का दबाव था। 

अर्शदीप ने बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, 'मैंने परिस्थितियों को तुरंत पढ़ा और महसूस किया कि यह काफी सपाट है। मैंने अपनी हार्ड लेंथ पर धीमी गेंदें फेंकी। यह पूर्व नियोजित था। पापा किसी टूर्नामेंट में खेलने के लिए कनाडा में हैं। इसलिए वह मेरे भाई के साथ टैग हो गए और मुझे खेलते हुए देखने के लिए यूएसए आए। थोड़ा अतिरिक्त समर्थन था। उनके सामने अच्छा प्रदर्शन करने का भी दबाव था। 

अपने तीन विकेटों के बाद 24 वर्षीय खिलाड़ी कुलदीप यादव के साथ श्रृंखला में संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अब तक खेले गए चार मैचों में अर्शदीप ने 22.66 की औसत से 6 विकेट लिए हैं। 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टी20आई के बाद से अर्शदीप ने 30 मैचों में 18.40 की औसत और 8.49 की इकॉनमी से 47 विकेट लिए हैं।