Sports

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका टीम मैनेजमेंट ने भारत दौरे पर तैयारियां मजबूत करने के लिए मुंबई के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज अमोल मजूमदार को अपनी टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया है। प्रथम श्रेणी मैचों में 44 साल के इस पूर्व खिलाड़ी के नाम 48.13 की औसत से 11167 रन बनाने वाले मजूमदार पर भारत के खिलाफ दो अक्टूबर से शुरू होने वाले टेस्ट श्रृंखला से पहले टीम को तैयार करने की जिम्मेदारी है। 

Amol Muzumdar appointed South Africa batting coach

मजूमदार ने खुद अपनी नियुक्ति की पुष्टि करते कहा- पिछले सप्ताह मुझे यह चुनौती दी गई थी जिसे मैंने स्वीकार कर लिया। अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ जुडऩा बडे सम्मान की बात है। उन्होंने घरेलू प्रतियोगिताओं में मुंबई के अलावा असम का भी प्रतिनिधित्व किया है। लिस्ट-ए क्रिकेट में 3286 रन बनाने वाला यह खिलाड़ी आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रायल्स का बल्लेबाजी कोच भी रह चुका है।

Amol Muzumdar appointed South Africa batting coach

मजूमदार के लिए यह काफी मुश्किल चुनौती होगी क्योंकि भारत के पिछले दौरे (2015) पर टी-20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय श्रृंखला में जीत दर्ज करने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला 0-3 से हार गई थी। टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच विशाखापत्तनम में खेला जाएगा जबकि दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: पुणे (10 से 14 अक्टूबर) और रांची (19 से 23 अक्टूबर) में खेला जाएगा।

.
.
.
.
.