Sports

नई दिल्ली : अमरीकी की 17 साल की युवा महिला तैराक ब्रेकिन विल्स के लिए बीता दिन किसी बुरे सपने की तरह होगा। करियर के शुरुआती दौरे में ही उन्हें उस नामोशी से गुजरना पड़ा जिससे गुजरना हर महिला के लिए कभी भी सहज नहीं हो सकता। दरअसल ब्रेकिन एक स्कूली चैंपियनशिप में हिस्सा ले रही थीं। उन्होंने 100 मीटर फ्रीस्टाइल मिक्स्ड स्पर्धा में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता। इस जीत से ब्रेकिन का खुश होना लाजिमी था लेकिन उनकी यह खुशी थोड़ी देर में ही काफूर हो गई।

Controversy snatches gold medal from American swimmer due to tight swimsuit

दरअसल, पूल साइड रेफरी ने अश्लील स्विमसूट पहनने के कारण ब्रेकिन को डिस्क्वालिफाई कर दिया और उनका स्वर्ण पदक भी छीन लिया। रेफरी के मुताबिक, ब्रेकिन की ड्रेस काफी अश्लील थी और तय नियमों के मुताबिक नहीं थी। रेफरी के अलावा वहां मौजूद अन्य तैराकों के कोचों ने भी ब्रेकिन की ड्रेस पर सवाल उठाए। कुछ कोचों ने कहा कि स्पर्धा के दौरान ब्रेकिन ने जानबूझकर अपनी ड्रेस के साथ छेडख़ानी की और उन्होंने यह सब लोगों का ध्यान खींचने के लिए किया।

Controversy snatches gold medal from American swimmer due to tight swimsuit

हालांकि, कुछ कोचों ने ब्रेकिन का बचाव भी किया है। एक कोच लॉरेन लेंगफोर्ड ने कहा कि तैराकी के दौरान कभी-कभी ड्रेस अपने आप भी इधर-उधर खिसक जाती है और शायद ब्रेकिन के साथ भी ऐसा ही हुआ है। अब इस मसले पर मीडिया में भी बहस छिड़ गई है।

Controversy snatches gold medal from American swimmer due to tight swimsuit

एक रिपोर्ट के मुताबिक रेफरी के इस फैसले से ब्रेकिन को काफी धक्का लगा है और वह सदमे में हैं। वहीं, मैच अधिकारियों ने सिर्फ ब्रेकिन को डिस्क्वालिफाई करने का फैसला किया है जबकि टीम की अन्य खिलाडिय़ों के पदक नहीं छीने हैं। इस पर भी लॉरेन ने सवाल उठाए हैं।

.
.
.
.
.