Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने एक बार फिर अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सुर्खियों में हैं। रायुडू ने आईपीएल 2022 सत्र के समापन के संन्यास की घोषणा की। उनके इस फैसले से फैंस काफी हैरान दिखे। हालांकि इस 36 वर्षीय ने बाद  में ट्वीट को हटा दिया लेकिन तब तक इस ट्वीट के स्क्रीनशॉट्स सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे। 

रायुडू ने 2010 में आईपीएल में पदार्पण किया था और शानदार खिलाड़ी रहे हैं। आंध्र प्रदेश में जन्मा यह बल्लेबाज वास्तव में कप्तान के लिए खुशी की बात है क्योंकि वह क्रम में कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता है। चाहे वह पारी की शुरुआत हो या अंत में बड़े शॉट्स खेलना, रायुडू ने सभी चुनौतियों का सामना किया है और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को परेशान किया है। विशेष रूप से वह 2017 तक मुंबई इंडियंस से जुड़े रहे और उनके साथ तीन खिताब जीते। 

PunjabKesari

साल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हुए और तब से टीम के एक महत्वपूर्ण दल रहे हैं। बड़ी घोषणा करते हुए उन्होंने अपनी यात्रा का हिस्सा बनने के लिए दोनों फ्रेंचाइजी को धन्यवाद दिया। उन्होंने डिलीट किए गए ट्वीट में लिखा था कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि यह मेरा आखिरी आईपीएल होगा। मैंने 13 वर्षों तक खेलते हुए 2 महान टीमों का हिस्सा बनकर बहुत अच्छा समय बिताया है। शानदार यात्रा के लिए मुंबई इंडियंस और सीएसके को ईमानदारी से धन्यवाद देना पसंद करूंगा। 

रायुडू ने अब तक 187 मैचों में 4187 रन बनाए हैं उनका औसत और स्ट्राइक रेट क्रमश: 30 और 130 के करीब है। आईपीएल में उनकी प्रतिभा ने उन्हें राष्ट्रीय टीम में भी जगह दिलाई और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया। रायुडू ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2019 में खेला था, वह आईपीएल में एक मजबूत ताकत बने रहे। 

.
.
.
.
.