Sports

नई दिल्ली : जीवन में कैरियर का अलग रास्ता चुनने के बावजूद पेशे को लेकर सपना पूरा करने का मौका हर किसी को नहीं मिलता लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम की हरफनमौला दीप्ति शर्मा खुशकिस्मत हैं जिन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस ने डीएसपी बनाया है क्योंकि पुलिस अधिकारी बनना उनके बचपन का सपना था। 

आगरा की रहने वाली दीप्ति को पिछले महीने उप्र पुलिस में डीएसपी बनाया गया और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन करोड़ रूपये नकद पुरस्कार देकर उन्हें सम्मानित किया। दीप्ति पिछले साल एशियाई खेल में स्वर्ण और राष्ट्रमंडल खेल 2022 में रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थी। 

दीप्ति ने कहा, ‘मैं हमेशा से पुलिस अधिकारी बनना चाहती थी। मुझे हमेशा लगता था कि यह कठिन काम है लेकिन मैं एक बाद वर्दी पहनकर महसूस करना चाहती थी कि कैसा लगता है।' उन्होंने कहा, ‘मेरे माता पिता ने भी मेरा समर्थन किया। मैं और मेरा परिवार इस सम्मान से बहुत खुश हैं।' 

दीप्ति को 2022-23 में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बीसीसीआई के सालाना पुरस्कारों में वर्ष की सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेटर चुना गया था। उन्होंने इस दौरान 38 विकेट लिये और 313 रन बनाए।