Sports

पेरिस : लगातार 69 ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में भाग लेने का रिकॉर्ड बनाने वाली फ्रांस की शीर्ष महिला खिलाड़ी एलाइज कार्नेट ने मंगलवार को यहां फ्रेंच ओपन के पहले दौर में बाहर होने के बाद टेनिस को अलविदा कह दिया।

कार्नेट को पहले दौर में 7वीं वरीयता प्राप्त झेंग क्विनवेन से 6-2, 6-1 से हार का सामना करना पड़ा। फ्रांस की 34 वर्षीय खिलाड़ी कॉर्नेट को टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया था। उन्होंने पहले ही घोषणा कर दी थी कि यह उनका अंतिम टूर्नामेंट होगा।

मैच के बाद कोर्ट पर आयोजित समारोह में फ्रांसीसी टेनिस महासंघ के अध्यक्ष गाइल्स मोरेटन और टूर्नामेंट निदेशक एमेली मौरेस्मो ने भी हिस्सा लिया। कार्नेट ने अपनी परिवार और फ्रांस के प्रशंसकों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आपने मुझे अविश्वसनीय भावनाओं से ओतप्रोत किया है। यह विश्वास करना मुश्किल है कि ऐसा मैं आखिरी बार महसूस कर रही हूं।


कार्नेट के नाम पर लगातार 69 ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट खेलने का महिला रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने 2007 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन से लेकर इस साल फ्रेंच ओपन तक प्रत्येक ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में हिस्सा लिया। वह हालांकि कभी क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई।