Sports

वाशिंगटनः शीर्ष वरीयता प्राप्त और गत चैंपियन जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव ने ऑस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी एलेक्स डी मिनोर को 6-2 6-4 से हराकर सिटी ओपन टेनिस टूर्नामेंटमें अपना खिताब बरकरार रखा। विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव ने इस जीत के साथ इस साल का अपना तीसरा खिताब जीता। उनकी वर्ष की यह 41वीं जीत थी। ज्वेरेव ने फाइनल मात्र 74 मिनट में जीत लिया। 21 वर्षीय जर्मन खिलाड़ी का यह नौंवां खिताब है।

एलेक्स डि मीनोर
PunjabKesari

ऑस्ट्रेलिया के 19 वर्षीय डी मिनोर को पूर्व नंबर एक ब्रिटेन के एंडी मरे के क्वार्टरफाइनल में हट जाने के कारण बिना गेंद खेले ही सेमीफाइनल में प्रवेश मिल गया था। डी मिनोर ने सेमीफाइनल में रूस के आंद्रेई रुब्लेव को तीन सेटों के संघर्ष में लगभग तीन घंटे में 5-7, 7-6, 6-4 से हराया था जिसका असर फाइनल में साफ नजर आया और वह ज्वेरेव के सामने कोई चुनौती नहीं पेश कर सके।

PunjabKesari

डी मिनोर का इस हार से अपने पहले खिताब का सपना टूट गया। डी मिनोर इस हार के बावजूद 27 स्थान की छलांग लगाकर 45वें नंबर पर पहुंच गए। रैंकिंग में स्पेन के राफेल नडाल का पहला, स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर का दूसरा और ज्वेरेव का तीसरा स्थान बना हुआ है।