IPL 2019
Sports

नई दिल्लीः राजस्थान रॉयल्स ने लगभग करो या मरो के अपने मुकाबले में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से किंग्स इलेवन पंजाब को मंगलवार को 15 रन से पराजित कर आईपीएल 11 के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखा। राजस्थान के जोस बटलर ने शानदार पारी खेली, जिसकी बदौलत उन्हें 'मैन आॅफ द मैच' के अवार्ड से नवाजा गया। बटलर ने 9 चौकों और एक छक्के की मदद से 58 गेंदों में 82 रन बनाए। शानदार जीत के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे काफी खुश नजर आए।

गेंदबाजों की जमकर तारीफ
रहाणे ने कहा, ''आज हम अच्छा खेले, पूरी टीम का प्रदर्शन बेहतरीन था। मैंने सोचा कि इस मैदान पर 160 रन एक अच्छा स्कोर है, लेकिन हमारे गेंदबाजों को श्रेय दिया जाना चाहिए। पावरप्ले के ओवर महत्वपूर्ण थे।'' उन्होंने गेंदबाजों के बारे में कहा, ''ईश सोढ़ी ने मध्य के ओवरों में आकर कमाल की गेंदबाजी की। कृष्णप्पा गोथम ने भी अच्छा योगदान दिया, उन्होंने अश्विन और गेल का विकेट चटका कर टीम को नई दिशा दिखाई।'' रहाणे ने आगे कहा, ''यह महत्वुपूर्ण है कि हम इस जीत आनंद लें। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हमेशा अच्छे होते हैं, खासकर जब आप धीमी विकेट पर खेलते हैं। हमने 40 ओवरों के क्रिकेट में अच्छा खेल दिखाया।''

इससे पहले टाॅस हारकर राजस्थान ने जोस बटलर की 82 रन की शानदार पारी के दम पर आठ विकेट पर 158 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर पंजाब को सात विकेट पर 143 रन पर रोक दिया। पंजाब के लिए लोकेश राहुल ने एक बार फिर नाबाद 95 रन की बेहतरीन पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से कोई सहयोग नहीं मिलने के कारण पंजाब को जीत नहीं दिला सके। राहुल ने पिछले मुकाबले में नाबाद 84 रन बनाकर पंजाब को छह विकेट से जीत दिलाई थी लेकिन इस बार उनके साथी बल्लेबाजों ने काफी निराश किया।  राजस्थान की 10 मैच में यह चौथी जीत थी जिसकी बदौलत अब वह आठ अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गया है। पंजाब की 10 मैचों में यह चौथी हार है और वह 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर कायम है।

.
.
.
.
.