Sports

मैक्सिको सिटीः मैक्सिको ने फुटबाॅल विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में गत चैम्पियन जर्मनी को हराकर बड़ा उलटफेर किया जिसके बाद यहां प्रशंसकों ने सड़कों पर उतर कर जमकर जश्न मनाया।       

PunjabKesari

शहर के मुख्य चौराहे जोकालो के पास टीम के प्रशंसक बड़ी संख्या में इकठ्ठा हो गए। इस दौरान प्रशंसक नाचने गाने के अलावा कारों के हार्न बजाकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे थे। लोग सड़क पर ही पार्टी करने लगे और एल त्री (मैक्सिको फुटबाल टीम का नाम) का नारा लगाने लगे। 

PunjabKesari

मास्को के लुजनिकी स्टेडियम में हुए मैच के 35 वें मिनट में हिरविंग लोजानो ने जैसे ही गोल किया तो भूकंप सक्रिय क्षेत्र में आने वाले मैक्सिको सिटी में लोग खुशी से ऐसे झूम उठे कि लगा सच में भूकंप आ गया हो। 

PunjabKesari

खुशी से झूमते हुए 45 साल की प्रसंशक लौरा विलेजेस ने कहा, ‘‘आज जो हुआ वह हमारे लिए खुशी का भूकंप है। हमने विश्व चैम्पियन को हराया है।’’       

PunjabKesari

प्रशंसकों के साथ मैक्सिको के राष्ट्रपति ने भी ट्विटर के जरिए खुशी का इजहार किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इस बात की पुष्टि हो गयी : मैक्सिको ने शानदार प्रदर्शन किया और विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ जीत दर्ज की। शानदार मैच।’’ मैक्सिको सिटी के अलावा देश के दूसरे शहरों में भी प्रशंसकों ने जश्न मनाया।

PunjabKesari