Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से हराकर पहली बार टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहीं अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने से ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप से बाहर हो गया है जिसे बिती रात भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। यदि अफगानिस्तान हार जाता तो ऑस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल में होता। अब अफगानिस्तान का सामना 27 जून को सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से होगा। 

अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश ने टी20 विश्व कप के बेहद महत्वपूर्ण आखिरी ग्रुप मैच में अफगानिस्तान को पांच विकेट पर 115 रन पर रोक दिया। सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए अफगानिस्तान को यह मुकाबला हर हालत में जीतना जरूरी था। उसके बल्लेबाजों खासकर फॉर्म में चल रही सलामी जोड़ी ने हालांकि निराश किया। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 55 गेंद में 43 रन बनाये जबकि इब्राहिम जदरान ने 18 रन बनाने के लिये 29 गेंद खेलीं। बांग्लादेश के लिए रिशाद हुसैन ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि तस्कीन अहमद ने चार ओवर में सिर्फ 12 रन देकर एक विकेट चटकाया।

अफगानिस्तान एक बार फिर कम स्कोर पर ढेर हो गया लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से फिर कमाल किया और बांग्लादेश को 17.5 ओवर में 105 रन पर रोक दिया।उसे बारिश के कारण 19 ओवर में 114 रन का संशोधित लक्ष्य मिला था। लिटन दास के अर्धशतक (49 गेंदों पर 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 54 रन) के अलावा और अन्य बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर सका। वहीं नवीन-उल-हक और राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी का नमुना पेश करते हुए 4-4 विकेट अपने नाम किए।