Sports

लंदन : आईपीएल की शीर्ष छह टीमें इंग्लैंड के छह स्टार खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़कर सालभर टी20 लीग खेलने के लिए मनाने में जुटी हैं और इसके लिए 50 लाख पाउंड तक के अनुबंध की पेशकश की जा रही है । ‘टाइम्स लंदन' की रिपोर्ट में यह दावा किया गया । लगभग सभी दस आईपीएल टीमों की विभिन्न लीगों में फ्रेंचाइजी है जिनमें सीपीएल (कैरेबियाई लीग), दक्षिण अफ्रीका टी20, ग्लोबल टी20 लीग (यूएई) और आगामी मेजर लीग (अमेरिका) शामिल हैं ।

रिपोर्ट में हालांकि फ्रेंचाइजी और खिलाड़ियों के नामों का खुलासा नहीं किया गया है । ‘द टाइम्स' ने कहा ,‘‘ इंग्लैंड के छह खिलाड़ियों से आईपीएल टीम मालिकों ने संपर्क किया और पूछा कि क्या वे ईसीबी या इंग्लिश काउंटी की जगह भारतीय टीम को अपना प्रमुख नियोक्ता मानने के लिये सैद्धांतिक रूप से राजी है । शुरूआती दौर की बातचीत हो चुकी है ।'' 

इसमें आगे कहा गया ,‘‘ इसके बाद दुनिया भर में खिलाड़ियों के संघों में चर्चा शुरू हो गई है कि 12 महीने के फ्रेंचाइजी अनुबंध के परिणाम क्या होंगे । क्या क्रिकेट भी फुटबॉल मॉडल अपनायेगा जिसमें प्रमुख खिलाड़ियों का टीम के साथ करार होता है और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खेलने के लिये उन्हें समय समय पर छोड़ा जाता है या इसके उलटा भी होता है ।'' अखबार ने एक आस्ट्रेलियाई टी20 विशेषज्ञ के साथ भी इस तरह की बातचीत होने का दावा किया ।