Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलियाई महान शेन वार्न के निधन के उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बेहतरीन लेग स्पिनर वॉर्न का 4 मार्च को थाईलैंड के उनके विला में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके असामयिक निधन ने क्रिकेट जगत में तूफान ला दिया क्योंकि वार्न अपने साहसिक बयानों या कोचिंग के कारण चर्चा में थे। गडम गिलक्रिस्ट ने वार्न के निधन से पहले बात की थी और उन्होंने कहा कि वह इसे कभी डिलीट नहीं करेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने खुलासा किया है कि उनके आकस्मिक निधन से लगभग आठ घंटे पहले उन्हें वार्न का एक संदेश मिला था। दक्षिणपूर्वी ने वार्न के साथ काफी क्रिकेट खेला था और महान लेग स्पिनर के साथ एक महान बंधन साझा किया था। गिलक्रिस्ट ने कहा कि मैंने लगभग एक हफ्ते पहले शेन से बात की थी। मुझे उससे बहुत अच्छी सीख मिली। शायद, यह उनके निधन से आठ घंटे पहले की बात है। वह मुझे सिर्फ एक संदेश भेज रहा था। वह उन कुछ लोगों में से एक थे जो मुझे लगातार चर्च कहते थे। 

उन्होंने कहा कि यह एक निक नेम है जो कुछ ही लोग जानते थे। उन्होंने मुझे हमेशा 'चर्ची' कहा और यह हमेशा एक दोस्त की और से प्यार का शब्द लगता था। विशेष रूप से, वार्न की मृत्यु से कुछ घंटे पहले, क्रिकेट जगत ने रॉड मार्श के रूप में एक ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को खोया था। चूंकि मार्श एक विकेटकीपर भी थे इसलिए गिलक्रिस्ट उन्हें अपना आदर्श मानते हुए बड़े हुए। 50 वर्षीय ने मार्श को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की जिससे वार्न का दिल भर आया। 

उन्होंने (वार्न) मुझे यह कहते हुए संदेश भेजा, 'चर्च, रॉड मार्श को अद्भुत श्रद्धांजलि'। जिसे वॉयस ओवर करने के लिए मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा था। हम अपने बचपन के नायक रॉड मार्श और क्रिकेट की दुनिया के एक अन्य दिग्गज के निधन पर करीब भी नहीं थे। वॉर्नी ने सिर्फ मुझे मैसेज किया और कहा, 'उस पर अच्छा किया सर'। वह आखिरी संपर्क था। यह एक टेक्स्ट मैसेज है जिसे मैं कभी डिलीट नहीं करूंगा।