Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : डब्ल्यूटीसी फाइनल के चौथे दिन शुभमन गिल के विवादित आउट पर चर्चा तेज होती जा रही है और इसमें अब भारत के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने थर्ड अंपायर के फैसले पर नाखुशी जाहिर की। ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने द ओवल में गिल का कैच लपका था और गेंद जमीन से लगती नजर आ रही थी। भारत को जीत के लिए 444 रनों का लक्ष्य मिला है और आखिरी दिन 280 रन की जरूरत है। 

हरभजन ने निर्णय पर अपना नजरिया रखते हुए कहा यह आउट नहीं था और तीसरे अंपायर की आलोचना की। 42 वर्षीय ने यह भी कहा कि किसी के पास तकनीक, कैमरा और बाकी सब कुछ है जो निर्णय लेने को आसान बनाता है, लेकिन इस मामले में निर्णय केवल गलत है। पूर्व स्पिनर के अनुसार, ग्रीन की उंगलियां गेंद पर नहीं थी जो यह दर्शाता है कि यह नीचे छू गई थी। 

पूर्व स्पिनर ने कहा, 'मेरे अनुसार, यह नॉट आउट है। आपने उस समय जूम इन क्यों नहीं किया, जहां आपको जूम करना चाहिए था? यह मेरी समझ से परे है। आपके पास तकनीक, कैमरा और हर छोटी-छोटी चीज है जो आपके लिए निर्णय लेने को आसान बनाती है।' लेकिन यहां फैसला ही गलत है।' उनकी (कैमरून ग्रीन की) दो अंगुलियां गेंद पर नहीं थीं, इसका मतलब है कि गेंद नीचे छू गई थी। जब आप सुनिश्चित नहीं थे कि उंगलियां गेंद को छूती हैं या नहीं तो इसे नॉट आउट दिया जाना चाहिए था।' 

टीम इंडिया ने चौथे दिन का अंत 3 विकेट पर 164 रन बनाकर किया जिसे मौजूदा डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने के लिए 280 रन चाहिए थे। विराट कोहली (44 *) और अजिंक्य रहाणे (20*) ने 444 रन के पीछा में भारत की वापसी की।