Sports

एकेंटल : भारतीय टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन को चैलेंजर सर्किट में एक बार फिर उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा जब वह एकेंटल टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में रविवार को यहां अमेरिका के सबेस्टियन कोर्डा के खिलाफ हार गए। अपना 26वां जन्मदिन मना रहे गैरवरीय भारतीय को खिताबी मुकाबले में दुनिया के 135वें नंबर के खिलाड़ी और सातवें वरीय कोर्डा के खिलाफ एक घंटे और 23 मिनट में 4-6 4-6 से हार झेलनी पड़ी।

यह पांचवां मौका हैं जब रामकुमार को चैलेंजर सर्किट में उपविजेता बनकर संतोष करना पड़ा। रामकुमार इससे पहले तालाहासी (अप्रैल 2017), विनेटका (जुलाई 2017), पुणे (नवंबर 2017) और ताइपे (अप्रैल 2018) में उप विजेता रह चुके हैं। रामकुमार का हालांकि 2020 में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है जिसके लिए उन्हें 7200 यूरो की इनामी राशि और 60 रैंकिंग अंक मिले। यह भारतीय खिलाड़ी एटीपी एकल रैंकिंग में अब 206 से 185वें स्थान पर पहुंच जाएगा।

पहले सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला लेकिन कोर्डा ने सेट जीत लिया। दूसरे सेट में मुकाबला अधिक करीबी था लेकिन 4-4 के स्कोर पर सर्विस करते हुए रामकुमार 40-0 से आगे थे लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार पांच अंक और अपनी सर्विस गंवा दी। कोर्डा ने इसके बाद अपनी सर्विस पर ऐस के साथ मैच और चैंपियनशिप प्वाइंट हासिल किया और रामकुमार ने फोरहैंड रिटर्न नेट पर मारने पर जीत दर्ज की। 

.
.
.
.
.